जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : जिले में शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में केबल का संचालन कर रहे संचालकों द्वारा नोटिस के बाद बकाया मनोरंजन कर जमा नहीं किया गया। इसमें नगर के तीन व ग्रामीण क्षेत्र के चार बड़े बकाएदार शामिल हैं। सरकारी राजस्व वसूली को लेकर जिलाधिकारी की सख्ती के बाद मनोरंजन विभाग ने 27 केबल संचालकों के खिलाफ आरसी की कार्रवाई की संस्तुति करते हुए संबंधित तहसीलों को भेज दिया गया।

नगर व ग्रामीण क्षेत्र में केबल के माध्यम से मनोरंजन दिखाने वाले जिले के 27 केवल संचालकों पर डेढ़ से दो वर्ष का कई लाख रुपये बकाया है। समय बीतने के बाद संबंधित केबल संचालकों को इस वर्ष तक दो बार बकाया भुगतान के लिए नोटिस जारी की गई। बावजूद इसके बकाया मनोरंजन कर को जमा नहीं किया गया। कुल 27 में चार बकाएदार शामिल हैं। इसमें नगर क्षेत्र के केबल संचालक हरिश्चंद्र सोनकर पर एक लाख तीन हजार 640 रुपये, रोनी खातून पर 42,438 रुपये एवं सुनील तिवारी पर 35 हजार 74 रुपये और बिलरियागंज के परमानंद मिश्रा पर 36,264 रुपये मनोरंजन कर बकाया है।

---------------------------

वित्तीय वर्ष के अंतिम माह तक दो बार की नोटिस के बाद संबंधित केबल संचालकों द्वारा बकाया मनोरंजन कर जमा नहीं किया गया। राजस्व वसूली को लेकर जिलाधिकारी के निर्देश पर संबंधित बकाएदारों के खिलाफ आरसी की कार्रवाई के लिए तहसीलों को सूची भेज दी गई है।

--विजय कुमार, जिला मनोरंजन कर अधिकारी, आजमगढ़।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस