जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : किसी समंदर से कम थीं आस्था की लहरें, उसमें बहते रहे लोग और था उन लहरों में डूबने का शौक। बच्चे हों या बूढ़े अथवा नौजवान, सारा काम छोड़ जश्न में डूबे थे। दिल में राम, मुख पर राम और हर तरफ गूंज रहा था जय श्रीराम। रोज के दिनों में नमस्कार और प्रणाम से एक-दूसरे का अभिवादन करने वालों के भी सुर बदल गए थे और सामने मिलने पर बोल रहे थे जय श्रीराम। जगह-जगह लोगों ने एक-दूसरे का मुंह मीठा कराकर खुशियों का इजहार किया तो महिलाओं ने रोज के दिनों से हटकर भोजन का मेन्यू तय किया। कहा कि आज नए युग का शुभारंभ हो रहा तो कुछ तो अलग होना चाहिए।

उम्मीद फाउंडेशन द्वारा गुरुटोला स्थित राम-जानकी मंदिर में घंट-घड़ियाल और शंख ध्वनि के बीच पूजन-अर्चन के साथ भोग अर्पित किया गया। उसके बाद मंदिर के आसपास के अलावा सिविल लाइन सहित अन्य मोहल्लों में घर-घर प्रसाद का वितरण किया। इस अवसर पर संस्था के संस्थापक वीके अस्थाना, अध्यक्ष नितिन कुमार, दिनेश अग्रवाल, सुभाष यादव, अश्विनी कुमार श्रीवास्तव, सचिन अस्थाना, विनीत श्रीवास्तव, शम्भू यादव, संजय मौर्य आदि उपस्थित थे। ब्राह्मण समाज कल्याण परिषद के प्रवक्ता मनोज कुमार त्रिपाठी ने सामाजिक दूरी का पालन करते हुए शंखनाद एवं घंट-घड़ियाल बजाकर बदरका क्षेत्र में खुशी का इजहार किया। इस दौरान राजीव रंजन त्रिपाठी सहित परिवार के सभी सदस्य उपस्थित थे।

देवगांव : रेतवा चंद्रभानपुर में भाजपा जिला मंत्री संचिताश्री चौहान के आवास पर मंडल अध्यक्ष रजनीकांत त्रिपाठी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाई। इस अवसर पर आदर्श कुमार राय, विशाल राय, आनंद कुमार राय, संतोष पांडेय, माया शंकर आदि उपस्थित रहे। जहानागंज : सार्वजनिक जगहों पर भी घंट-घड़ियाल बजने शुरू हो गए। लोग एक-दूसरे को मिठाई खिलाते नजर आए। बरहतिर जगदीशपुर के श्रीराम-जानकी मंदिर में रामजन्म राय, अरुण राय, अमन राय, छविनाथ राय, बबलू राय, हैप्पी राय आदि ने भगवान राम की प्रतिमा पर पुष्प चढ़ाकर पूजन-अर्चन कर जयश्री राम का उद्घोष किया। चंद्रशेखर स्मारक ट्रस्ट रामपुर में भी इस अवसर पर लोगों ने एक-दूसरे को मिठाइयां खिलाकर खुशी का इजहार किया। शिलान्यास देख छलक उठे नयन

जागरण संवाददाता, अतरौलिया (आजमगढ़) : रामजन्म भूमि का शिलान्यास होने पर अतरौलिया बाजार के रामबरन चौक पर लोगों ने लड्डू बांटकर खुशी का इजहार करते हुए जय श्रीराम का नारा लगाया। रामनामी भगवा ध्वज से पूरे नगर को सजाया गया, 1992 में कारसेवा करने गए लोगो को सम्मानित भी किया गया। इस दौरान सभासद रामजतन मोदनवाल, अमित मद्धेशिया, जितेंद्र मद्धेशिया, महेश सोनी, दिनेश मद्धेशिया, किशन कुमार मद्धेशिया समेत भारी संख्या में लोगों ने एक-दूसरे को बधाई दी। खास बात यह रही कि टीवी पर भूमि पूजन देख लोगों के नयन छलक उठे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस