Move to Jagran APP

बेहतर कार्य को सम्मानित किए गए प्रधान व सचिव

आजमगढ़: जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी की अध्यक्षता में रविवार को नेहरूहाल के सभागार में स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के अंतर्गत एक दिवसीय स्वच्छता गोष्ठी का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Dec 2018 06:53 PM (IST)Updated: Sun, 16 Dec 2018 10:06 PM (IST)
बेहतर कार्य को सम्मानित किए गए प्रधान व सचिव
बेहतर कार्य को सम्मानित किए गए प्रधान व सचिव

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी की अध्यक्षता में रविवार को नेहरू हाल के सभागार में स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के अंतर्गत एक दिवसीय स्वच्छता गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस अवसर पर ब्लाक लालगंज के सोफीपुर, खरिहानी, ठेकमा पियरी, जीवली, मार्टीनगंज के सुरहन, सिसवारा, तहबरपुर के बड़सरा खालसा, महराजगंज के परशुरामपुर, पल्हनी के सिधारी, महराजगंज के गोपलापुर, प्रतापपुर, अहिरौला के बहेरा, सकरकोला, मंगीपुर, मिर्जापुर के मीरबक्स, पवई के अंबारी, अजमतगढ़ के खरादपुर नेवादा एवं विभिन्न ब्लाकों के ग्राम प्रधान व सचिवों ने आपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय में बालक एवं बालिकाओं के लिए बनाए गए शौचालय के संबंध में अपने-अपने अनुभवों को विस्तार से बताया।

loksabha election banner

ठेकमा ब्लाक के जिवली के प्राथमिक विद्यालय में स्मार्ट क्लास के सफल संचालन कर बच्चों को बेहतर शिक्षा देने की व्यवस्था की गई है जिसे राज्यस्तरीय पुरस्कार के लिए चयन किया गया है। जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने जिवली के प्रधान के पुत्र विनीत राय, सचिव नागेंद्र प्रताप ¨सह का माल्र्यापण कर सम्मानित किया। महराजगंज ब्लाक के सचिव प्रशांत श्रीवास्तव, गोपलापुर के ग्राम प्रधान राजेश यादव, तहबरपुर बड़सरा खलसा की अर्चना उपाध्याय, अजमतगढ़ के प्रदीप उपाध्याय एवं कुरैथा की ग्राम प्रधान मीरा देवी, मेंहनगर देवरिया के ओमप्रकाश एवं महराजगंज प्रतापपुर के ग्राम प्रधान उर्मिला ¨सह के पुत्र मनीष को शौचालय निर्माण एवं आपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय में बालक एवं बालिकाओं के लिए बनाए गए विभिन्न ब्लाकों के ग्रामों शौचालय निर्माण में अच्छा कार्य करने पर सम्मानित किया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि हर व्यक्ति अपने सेवा के माध्यम से समाज व देश को बदल कर एक अच्छी नई दिशा दे सकता है। कहाकि कोई भी व्यक्ति मिशन के लक्ष्य को अकेले पूरा नहीं कर सकता है। इसके लिए सभी लोगों को मिलकर पूरे मनोयोग के साथ कार्य करना होगा। सालिड वेस्ट मैनेजमेंट, आपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय में शौचालय निर्माण का वीडियो क्लिप दिखाया गया। मुख्य विकास अधिकारी कमलेश कुमार ¨सह, डीडीओ रवि शंकर राय, डीसी मनरेगा वीवी ¨सह, लेटस् डू पॉजिटिव टीम के सदस्य यशवंत ¨सह ने भी विचार रखे। इस अवसर पर जिला समन्वयक आलोक यादव व प्रीति ¨सह थीं।

...............

इनसेट---

ओडीएफ गांवों में पूरे किए जाएं शौचालय: डीएम

आजमगढ़: जिलाधिकारी ने ग्राम प्रधान व सचिव से कहा कि छह जून तक जो ग्राम ओडीएफ हो चुके है लेकिन अभी भी उसमें शौचालय बनना बाकी रह गए हों, उसे प्रत्येक दशा में पूर्ण करें। (जासं)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.