Move to Jagran APP

रंग फेंकने के विवाद में लाठी-डंडे से प्रहार कर एक की हत्या

कप्तानगंज थाना क्षेत्र के कादीपुर हरिकेश गांव में मंगलवार की शाम को रंग फेकने की बात को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद हो गया। इस विवाद में लाठी डंडा से हमला कर व्यक्ति

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Mar 2020 06:43 PM (IST)Updated: Wed, 11 Mar 2020 06:43 PM (IST)
रंग फेंकने के विवाद में लाठी-डंडे से प्रहार कर एक की हत्या
रंग फेंकने के विवाद में लाठी-डंडे से प्रहार कर एक की हत्या

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : कप्तानगंज थाना क्षेत्र के कादीपुर हरिकेश गांव में मंगलवार की शाम रंग फेंकने की बात को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद हो गया। इसमें लाठी-डंडा से हमला कर व्यक्ति की हत्या कर दी गई, उसकी पत्नी व दो पुत्र समेत आधा दर्जन लोग घायल हो गए। घायलों में तीन की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

कादीपुर हरिकेश गांव निवासी सूर्यभान निषाद (52) का गांव के ही लालमनी सोनकर उर्फ पकौड़ी से काफी अर्से से आपसी रंजिश चल रही है। ग्रामीणों का कहना है कि दस वर्ष पूर्व लालमनी की बकरी सूर्यभान के खेत में चली गई थी। इसी बात को लेकर उनमें मारपीट हुई थी। इस मारपीट का मुकदमा न्यायालय में विचाराधीन है। इसी रंजिश को लेकर एक पखवारा पूर्व भी दोनों पक्षों में मारपीट हुई थी। मंगलवार को होली के दिन एक पक्ष के बच्चों ने दूसरे पक्ष के लोगों पर रंग फेक दिया था। रंग फेंकने को लेकर मंगलवार की शाम लगभग साढ़े तीन बजे दोनों पक्षों के बीच पुन: विवाद हो गया। इस दौरान एक पक्ष के लोगों ने लाठी डंडा व लोहे की सरिया से हमला कर दिया। हमले में सूर्यभान के अलावा उनका पुत्र अजय (21), अमन (18), गोलू (16), पत्नी सतावती देवी (50), मां प्यारी देवी (70), छोटा भाई घनश्याम (45), रविजय पुत्र रामचंद्र घायल हो गए। सभी घायलों को परिजन अस्पताल लेकर जा रहे थे, रास्ते में ही सूर्यभान की मौत हो गई। घायलों में अजय, अमन व घनश्याम की हालत गंभीर देख उनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। जबकि अन्य घायलों का प्राथमिक इलाज के बाद डाक्टरों ने छोड़ दिया। हत्या की खबर मिलते ही एसपी प्रो. त्रिवेणी सिंह, एसपी ग्रामीण एनपी सिंह समेत आस-पास के थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। कप्तानगंज थाना के प्रभारी इंस्पेक्टर विनोद कुमार ने कहा कि घनश्याम की तहरीर पर दूसरे पक्ष के चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य की तलाश की जा रही है। मृत सूर्यभान के दो पुत्र व दो पुत्रियां हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.