Move to Jagran APP

अस्पताल की दु‌र्व्यवस्था पर भड़के लोग

आजमगढ़ जिला अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए पटाखा विस्फोट में मौत के बाद शहर कोतवाली के शेखपुरवा निवासी अजय मौर्य के परिजन संग ग्रामीण सड़क पर उतर आए और पोस्टमार्टम के बाद शव को लेकर दिन में एक बजे के करीब हर्रा की चुंगी तिराहे पर जाम लगा दिया। जाम की सूचना पाकर एसडीएम सदर पंकज कुमार श्रीवास्तव व सीओ सिटी इला मारनजी मौके पर पहुंचे और समझा-बुझाकर किसी तरह दो घंटे बाद जाम समाप्त कराया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Mar 2019 06:03 PM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2019 10:03 PM (IST)
अस्पताल की दु‌र्व्यवस्था पर भड़के लोग
अस्पताल की दु‌र्व्यवस्था पर भड़के लोग

जासं, आजमगढ़ : जिला अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए पटाखा विस्फोट में मौत के बाद शहर कोतवाली के शेखपुरवा निवासी अजय मौर्य के परिजन संग ग्रामीण सड़क पर उतर आए और पोस्टमार्टम के बाद शव को लेकर दिन में एक बजे के करीब हर्रा की चुंगी तिराहे पर जाम लगा दिया। जाम की सूचना पाकर एसडीएम सदर पंकज कुमार श्रीवास्तव व सीओ सिटी इला मारन मौके पर पहुंची। लोगों को समझा-बुझाकर किसी तरह जाम समाप्त कराया।

loksabha election banner

अजय मौर्य के परिजनों का आरोप है कि जिला अस्पताल में मरीजों के साथ लापरवाही की गई। यहां का स्टाफ मरीजों को यहां न भर्ती कर प्राइवेट अस्पताल में भेज दिया। इसकी वजह से मरीजों को जान से हाथ धोना पड़ रहा है। आरोप लगाया कि यहां पर तैनात प्लास्टिक सर्जन डा. सुभाष सिंह जिला अस्पताल में मरीजों को भर्ती न कर बेहतर इलाज का हवाला देते हुए सिधारी स्थित अपने प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराए। वहां डाक्टर व स्टाफ की लापरवाही की वजह से ही अजय मौर्या की बुधवार की सुबह मौत हुई है। इससे आक्रोशित लोग पोस्टमार्टम के बाद शव लेकर हर्रा की चुंगी तिराहे पर रखकर जाम कर दिया। जाम करने वालों में मृतक का भाई उपेंद्र मौर्य, आशीष मौर्य, सुरेश चंद्र मौर्य, शैलेंद्र कुमार आदि शामिल थे। इन लोगों ने एसपी को संबोधित पत्रक भी प्रशासन को सौंपा। ''अजय मौर्य 70 फीसद झुलस चुका था। उसकी हालत गंभीर थी। पहले से ही परिजनों से कहा जा रहा था कि वह कहीं और लेकर जाएं। इलाज में कोई कोताही नहीं बरती गई है। हरसंभव मरीज को बचाने का प्रयास किया गया है। उनके यहां भर्ती तीन और लोग 90 फीसद झुलस चुके हैं। उनको भी बचाने का प्रयास किया जा रहा है। मृतक पक्ष से जो भी आरोप लगाए जा रहे हैं वह गलत है।

-डा. सुभाष सिंह, प्लास्टिक सर्जन जिला अस्पताल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.