Move to Jagran APP

पानी से भरे गड्ढे से वृद्ध का शव बरामद

तहबरपुर थाना क्षेत्र के मखदूमपुर गांव में गुरुवार की सुबह नहर के किनारे पानी से भरे गड्ढे में एक वृद्ध का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। परिजन संग ग्रामीणों ने उसकी हत्या कर शव को फेके जाने की आशंका जताई है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 05:19 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 05:19 PM (IST)
पानी से भरे गड्ढे से वृद्ध का शव बरामद
पानी से भरे गड्ढे से वृद्ध का शव बरामद

आजमगढ़ : तहबरपुर थाना क्षेत्र के मखदूमपुर गांव में गुरुवार की सुबह नहर के किनारे पानी से भरे गड्ढे में एक वृद्ध का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। परिवारीजनों व ग्रामीणों ने उनकी हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका जताई है। मृत वृद्ध का अपने पट्टीदारों से भूमि विवाद को लेकर मुकदमेबाजी चल रही है। पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

loksabha election banner

मखदूमपुर गांव निवासी 65 वर्षीय देवतादीन विश्वकर्मा पुत्र रामशिष्ट विश्वकर्मा बुधवार को मुकदमे की पैरवी के लिए निजामाबाद तहसील में गए थे। वह गांव से बाहर सोफीपुर-बसहीपुर मुख्य मार्ग पर स्थित नहर के किनारे मड़ई डालकर रहते थे। इसी मड़ई में ही वह गांव के ग्रामीणों का हंसुआ, कुदाल समेत लोहे के अन्य औजार बनाने का भी कार्य करते थे। इसी से वह अपने परिवार का भरण-पोषण भी करते थे। उनके परिवार के सभी सदस्य गांव में स्थित मकान में रहते हैं। बुधवार की रात करीब आठ बजे वृद्ध का पुत्र संतोष घर से पिता के लिए भोजन लेकर मड़ई में आया था। पुत्र का कहना है कि दिन में उसके पिता ने पड़ोस के ही एक व्यक्ति के यहां रात में भोजन करने की बात का जिक्र किया था। वह रात में अपने पिता को मड़ई में न पाकर सोचा कि उसके पिता भोजन के लिए पड़ोसी के यहां गए होंगे और शायद वहीं सो गए होंगे। रात में संतोष मड़ई में ही सो गया। दूसरे दिन गुरुवार की सुबह आठ बजे तक जब उसके पिता नहीं लौटे तो उसने खोजबीन शुरू कर दी। तलाश के दौरान उसने नहर के किनारे स्थित पानी से भरे गड्ढे में पिता का उतराया हुआ शव देख सन्न रह गया। उसने इस घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर तहबरपुर थानाध्यक्ष कृष्ण कुमार गुप्त पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और घटना की छानबीन शुरू कर दी। ग्रामीणों का कहना है कि मृत वृद्ध के दोनों आंखों के पास गहरे चोट के निशान थे, जबकि शरीर पर भी कई जगह चाकू के प्रहार का जख्म दिखाई दे रहा था। इस पर परिवारीजनों व ग्रामीणों ने हत्या कर शव को पानी से भरे गड्ढे में फेंके जाने की आशंका जताई है। तहबरपुर थानाध्यक्ष का कहना है कि मृत वृद्ध के पुत्र अमित विश्वकर्मा की तहरीर पर चाचा प्रेम विश्वकर्मा समेत उनके परिवार के छह सदस्यों के खिलाफ हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में आरोपित प्रेम को हिरासत में ले लिया है। एसओ ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा। डॉग स्क्वायड के साथ ही फोरेंसिक टीम ने भी की छानबीन

जांस, तरवां (आजमगढ़) : तहबरपुर थाना क्षेत्र के मखदूमपुर गांव में वृद्ध की हत्या कर फेंके गए शव मिलने की घटना पर एसओ ने जिला मुख्यालय से डॉग स्क्वायड के साथ ही फील्ड यूनिट टीम को भी जांच के लिए बुला लिया था। वहीं मृत वृद्ध के परिजनों के चीख पुकार से गांव में कोहराम मचा हुआ था।

हत्या की खबर पाकर डॉग स्क्वायड टीम की मौके पर पहुंची खोजी कुतिया मड़ई व घटनास्थल को सुंघने के बाद काफी दूर तक इधर उधर चक्कर लगाने के बाद पुन: उसी स्थान पर आकर रूक गई। वहीं फील्ड यूनिट के सहायक वैज्ञानिक ने मृत वृद्ध के शरीर पर चोट के निशान का फोटो के साथ ही मौके से कई मिट्टी, ब्लड व ¨फगर ¨प्रट के साक्ष्य लेने के बाद उसे जांच के लिए भेज दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.