Move to Jagran APP

मुबारकपुर की सीमाएं सील, घरों से निकलने पर प्रतिबंध

आजमगढ़ दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित मरकज में शामिल होकर मुबारकपुर और सरायमीर में आए अब तक 16 लोगों को लेकर प्रशासन अलर्ट हो गया है। आगे चलकर किसी तरह की परेशानी हो को देखते हुए डीएम नागेंद्र प्रसाद सिंह ने प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि मुबारकपुर कस्बे की सीमाएं सील कर दी जाएं। यदि कोई भी व्यक्ति बाहर घूमता मिले या जिन लोगों को क्वारंटाइन में रखा गया है और वे घूमते मिलें तो उनके खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत एफआइआर दर्ज कराएं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Apr 2020 06:04 PM (IST)Updated: Fri, 03 Apr 2020 06:04 AM (IST)
मुबारकपुर की सीमाएं सील, घरों से निकलने पर प्रतिबंध
मुबारकपुर की सीमाएं सील, घरों से निकलने पर प्रतिबंध

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित मरकज में शामिल होकर मुबारकपुर और सरायमीर में आए अब तक 16 लोगों को लेकर प्रशासन अलर्ट हो गया है। आगे चलकर किसी तरह की परेशानी हो, को देखते हुए डीएम नागेंद्र प्रसाद सिंह ने प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि मुबारकपुर कस्बे की सीमाएं सील कर दी जाएं। यदि कोई भी व्यक्ति बाहर घूमता मिले या जिन लोगों को क्वारंटाइन में रखा गया है और वे घूमते मिलें तो उनके खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत एफआइआर दर्ज कराएं।

loksabha election banner

डीएम ने बताया कि अभी मुबारकपुर में सात और सरायमीर के खासडीह में एक लोगों के मरकज से वापस आने की सूचना थी। इसी बीच मुबारकपुर के नेवादा में भी सात लोगों के दिल्ली के आयोजित कार्यक्रम से आने की सूचना मिली। जिन्हें चिह्नित कर प्राथमिक परीक्षण कराया गया। इसके अलावा शाहगढ़ के एक बुजुर्ग व्यक्ति जिसे दमा की शिकायत थी, उसने भी मानते हुए चक्रपानपुर मेडिकल कॉलेज में क्वारंटाइन में रखा गया है। प्राथमिक उपचार में कोराना का कोई लक्षण अब तक नहीं मिला है। फिर भी ब्लड का नमूना लेकर जांच के लिए लैब भेज दिया गया है। संबंधित के परिवारों को भी अपने घरों में क्वारंटाइन किया गया है। उन्होंने सभी संबंधित एसडीएम को निर्देश दिए कि जिन-जिन लोगों को क्वारंटाइन के लिए लीगल नोटिस दी गई है। यदि वे कहीं बाहर घूमते पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत एफआइआर दर्ज कराएं। बताया कि यदि किसी को कहीं जाना है तो संबंधित अधिकारी से अनुमति लेने के बाद ही जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.