Move to Jagran APP

छठ पर्व पर नदी व पोखरे में पांच युवक डूबे, मौत

जिले में जहां छठ पूजा को लेकर लोगों में उल्लास का माहौल था वहीं रविवार की भोर में उगते सूर्य को अ‌र्घ्य देने के लिए घाटों पर पहुंचे पांच युवकों की नदी व पोखरे में डूबने से मौत हो गई। युवकों की मौत से उनके परिवार में जहां कोहराम मचा हुआ है

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Nov 2019 06:11 PM (IST)Updated: Sun, 03 Nov 2019 06:11 PM (IST)
छठ पर्व पर नदी व पोखरे में पांच युवक डूबे, मौत
छठ पर्व पर नदी व पोखरे में पांच युवक डूबे, मौत

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : जिले में जहां छठ पूजा को लेकर लोगों में उल्लास का माहौल था, वहीं रविवार की भोर में उगते सूर्य को अ‌र्घ्य देने के लिए घाटों पर पहुंचे पांच युवकों की नदी व पोखरे में डूबने से मौत हो गई। युवकों की मौत से उनके परिवार में जहां कोहराम मचा हुआ है, वहीं गांव में मातम छाया है। शहर के गौरीशंकर घाट के पास नाव पलटने से तमसा नदी में जहां सात लोग डूब गए थे, वहीं गोताखोरों ने सक्रियता दिखाते हुए छह युवकों को सुरक्षित बचा लिया।

loksabha election banner

तरवां क्षेत्र के जीयापुर बोगरियां गांव के मूल निवासी 19 वर्षीय गिरीश उर्फ प्रिस गुप्त पुत्र धनंजय गुप्त शहर के मुकेरीगंज मोहल्ला में अपने चाचा के साथ रहकर पढ़ता था। वह दोस्तों के साथ रविवार को भोर में छठ पूजा देखने के लिए गौरी शंकर घाट गया था। अचानक नाव तमसा नदी में डूब गई। आस पास मौजूद गोताखोरों ने सक्रियता दिखाते हुए छह युवकों को बचा लिया, जबकि गिरीश नदी के गहरे पानी में समा गया। वाराणसी से आई एनडीआरएफ की टीम ने दोपहर बाद हथिया के समीप से उसका शव बरामद किया। वह तीन भाइयों में दूसरे नंबर पर था। उसकी मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। शहर कोतवाली क्षेत्र के पगरा गांव के समीप तमसा नदी में डूबा युवक 22 वर्षीय रवि पुत्र स्व. राजपत जहानागंज क्षेत्र के धरवारा गांव का मूल निवासी था। वह छठ पूजा पर अपनी बहन के घर पगरा गांव आया हुआ था। बहन के साथ अ‌र्घ्य देने के लिए पोखरे पर गया था। दो घंटे बाद उसका शव जब बरामद हुआ तो परिवार में कोहराम मच गया। रवि दिल्ली में रहकर प्राइवेट नौकरी करता था, दो माह पूर्व वह दिल्ली से घर आया था। चार बहनों के बीच वह इकलौता भाई था।

सगड़ी प्रतिनिधि के अनुसार-जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के बेरमा गांव निवासी 19 वर्षीय विशाल प्रजापति पुत्र नंदलाल प्रजापति मुंबई में रहकर प्राइवेट कंपनी में काम करता था। वह छठ पूजा में शामिल होने के लिए मुंबई से कुछ दिन पूर्व घर आया था। रविवार की सुबह छठ पर्व पर मां को अर्घ देने के उपरांत तमसा नदी में स्नान करते समय डूब गया। शाम तक एनडीआरएफ की टीम तलाश में लगी हुई थी। विशाल के पिता सऊदी में नौकरी करते हैं। विशाल पांच भाई-बहनों में सबसे बड़ा था। वहीं हादसे के बाद मां सुनीता प्रजापति का रो-रो कर बुरा हाल था। जीयनपुर कस्बा के कोइरियापार पोखरा पर छठ पूजा के दौरान चचेरी बहन सुनीता पत्नी धर्मेंद्र को अर्घ दिलाने के बाद स्नान करते समय 22 वर्षीय प्रदीप पुत्र रामचंद्र डूब गया। वह बिलरियागंज क्षेत्र के झूसी गांव गांव का निवासी था। पांच घंटा बाद उसके शव को बरामद किया गया। वह तीन भाइयों में सबसे छोटा था। उसकी एक बहन भी हैं। मौत की खबर से मां फुलझारी देवी व बहन मंजू के चीख पुकार से कोहराम मचा हुआ है।

लालगंज प्रतिनिधि के अनुसार-देवगांव कोतवाली क्षेत्र के सलेमपुर गांव निवासी 20 वर्षीय विपुल यादव पुत्र राम भरोस यादव दोस्तों के साथ गांव स्थित पोखरे पर छठ पूजा देखने के लिए रविवार की भोर में गया था। स्नान करते समय वह पोखरे में डूब गया। दो घंटे बाद गोताखोर ने उसके शव को पोखरे से बरामद कर लिया। शव बरामद होते ही गांव में कोहराम मच गया। हादसे से गांव के लोगों में शोक की लहर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.