Move to Jagran APP

जयगुरुदेव का उद्देश्य अच्छे समाज का निर्माण

जयगुरुदेव आश्रम खानपुर सरायमीर में चल रहे तीन दिवसीय सत्संग समारोह के अंतिम दिन बुधवार को बाबा जय गुरुदेव महाराज के उत्तराधिकारी जय गुरुदेव धर्म प्रचारक संस्था व ट्रस्ट मथुरा के अध्यक्ष पंकज महाराज का 11.30 बजे जैसे ही हेलीकाप्टर उतरा जयगुरुदेव के नारे से पूरा पांडाल गूंज उठा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Jun 2019 11:22 PM (IST)Updated: Thu, 06 Jun 2019 06:23 AM (IST)
जयगुरुदेव का उद्देश्य अच्छे समाज का निर्माण
जयगुरुदेव का उद्देश्य अच्छे समाज का निर्माण

सरायमीर/संजरपुर (आजमगढ़) : जयगुरुदेव आश्रम खानपुर सरायमीर में चल रहे तीन दिवसीय सत्संग समारोह के अंतिम दिन बुधवार को बाबा जय गुरुदेव महाराज के उत्तराधिकारी जय गुरुदेव धर्म प्रचारक संस्था व ट्रस्ट मथुरा के अध्यक्ष पंकज महाराज का 11.30 बजे जैसे ही हेलीकाप्टर उतरा जयगुरुदेव के नारे से पूरा पंडाल गूंज उठा। स्वागत के लिए महिलाएं एक तरफ कलश लिए कतारबद्ध खड़ी थीं। वहीं जनसमूह ने पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया। इस दौरान पंकज महाराज ने कहा कि मनुष्य मां के पेट में किए गए प्रभु की भक्ति भजन के वादे को भूल गया तो उसे जन्म-मरण से छुटकारा नहीं मिल सकता। आध्यात्मिक विद्या को प्राप्त करने के लिए मनुष्य को पहले मानवतावादी की राह चलना होगा। कहा कि बाबा जयगुरुदेव महाराज का उद्देश्य एक अच्छे समाज का निर्माण करना था। उन्होंने आगामी 14 से 18 जुलाई तक जय गुरुदेव आश्रम मथुरा में आयोजित हो रहे गुरु पूर्णिमा कार्यक्रम में भाग लेने का आह्वान किया। संयोजक सतीश चंद महाराज ने अभार व्यक्त किया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष रामचरन यादव, सकलदीप पाल, संतराम चौधरी, बाबूराम आदि रहे।

loksabha election banner

--------------------------

अर्धसैनिक बलों के हवाले था सत्संग का मंच

मथुरा के उत्तराधिकारी पंकज महाराज खानपुर आश्रम पर सत्संग में शामिल होने के लिए जैसे ही हेलीकाप्टर से आए तो पहले उन्होंने आश्रम के चारों तरफ हेलीकाप्टर से दो चक्कर घूमकर उन्होंने लोगों का अभिवादन किया। इसके बाद हेलीकाप्टर से सत्संग मेले का भ्रमण किया। सत्संग में उनका मंच व हेलीपैड पूरी तरह से अर्धसैनिक बलों के हवाले था। इसके अलावा क्षेत्राधिकारी फूलपुर रविशंकर के नेतृत्व में कई थानों की फोर्स भी तैनात रही।

-------------------

महिलाओं के काट लिए गए चेन

सत्संग समारोह में भीड़ के बीच उच्चकों ने कई महिलाओं के गले की चैन काट लिए। यह जानकारी जब संस्था के लोगों को हुई तो मंच से लाउडस्पीकर के जरिए इसकी जानकारी दी गई व सावधान किया गया। इधर महिला पुलिस भी मुस्तैद हो गईं।

--------------------

.और जब पुलिस के फूलने लगे हाथ-पांव

सत्संग समारोह में उस समय पुलिस के हाथ-पांव फूलने लगे जब मंच से कहा गया कि सत्संग समारोह में कुछ अराजक तत्व आ गए हैं। क्षेत्राधिकारी फूलपुर ने कमान अपने हाथों में संभाली और पंडाल के चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी। उधर आश्रम को पुलिस ने सीसी टीवी कैमरे में कैद कर लिया था। मानीटरिग सब इंस्पेक्टर राजीव कुमार कर रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.