Move to Jagran APP

दो मंडलीय अफसरों पर कार्रवाई का निर्देश

आजमगढ़ मंडलायुक्त कनक त्रिपाठी ने मंडल के जनपदों में निर्माणाधीन परियोजनाओं की समीक्षा के दौरान अनुपस्थित कार्यदायी संस्थाओं के दो मंडल स्तरीय अधिकारियों के अनुपस्थित रहने पर जहां एक अधिकारी का वेतन रोका वहीं एक अन्य अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उन्होंने आजमगढ़ के बरवां में विद्यालय निर्माण का कार्य अनावश्यक रूप से कई वर्षों तक विलंबित रखने के कारण इस अवधि में कार्यरत रह चुके दो अधिशासी अभियंताओं से भी जवाब-तलब करने का निर्देश दिया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Oct 2019 06:07 PM (IST)Updated: Wed, 23 Oct 2019 06:17 AM (IST)
दो मंडलीय अफसरों पर कार्रवाई का निर्देश

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : मंडलायुक्त कनक त्रिपाठी ने मंडल के जनपदों में निर्माणाधीन परियोजनाओं की समीक्षा के दौरान कार्यदायी संस्थाओं के दो मंडल स्तरीय अधिकारियों के अनुपस्थित रहने पर जहां एक अधिकारी का वेतन रोका वहीं एक अन्य अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उन्होंने आजमगढ़ के बरवां में विद्यालय निर्माण का कार्य अनावश्यक रूप से कई वर्षों तक विलंबित रखने के कारण इस अवधि में कार्यरत रह चुके दो अधिशासी अभियंताओं से भी जवाब-तलब करने का निर्देश दिया है।

loksabha election banner

मंगलवार को अपने कार्यालय के सभागार में मंडल के जनपदों में 50 लाख तथा उससे अधिक लागत की निर्माणाधीन परियोजनाओं की समीक्षा के दौरान जनपद के देवगांव में इंजीनियरिग कालेज के कार्यों में वित्तीय अनियमितता पाए जाने पर उन्होंने अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण विभाग को निर्देशित किया कि मंडल के अंतर्गत जितनी परियोजनाओं में वित्तीय अनियमितता प्रकाश में आई हैं उनकी तथा जिन मामलों में एसआइटी का गठन हुआ है उन सभी का जनपदवार एवं संस्थावार विस्तृत विवरण तत्काल प्राप्त कर उपलब्ध कराएं। जनपदों में कुल 266 परियोजनाओं में से 24 पूर्ण हैं, जबकि 32 परियोजनाओं का निर्माण कार्य अभी आरंभ नहीं हुआ है। अनारंभ परियोजना के संबंध में जानकारी करने पर अवगत कराया गया कि जनपद आजमगढ़ के अंतर्गत बरवां में उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जो 2009 का है उसका कार्य अभी तक अपूर्ण है। इस पर मंडलायुक्त ने कार्यदायी संस्था पैक्सफेड से जानकारी चाही। इस पर बताया गया कि प्रस्तावित भूमि पर हाईटेंशन तार काफी विलम्ब से हटाया गया है जिसके कारण कार्य विलम्ब से शुरू हुआ। मंडलायुक्त ने संस्था के अधिशासी अभियंता को पूरा विवरण उपलब्ध कराने का निर्देश देते हुए कहा कि दोनों अधिशासी अभियंताओं से स्पष्टीकरण प्राप्त करें। इसी प्रकार बलिया में कार्यदायी संस्था सीएलडीएफ के स्तर पर भी कार्य विलंबित बताया गया जिस पर कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधि को विलंब का कारण स्पष्ट कराए जाने का निर्देश दिया गया। अनुपस्थित कार्यदायी संस्था उप्र राजकीय निर्माण निगम वाराणसी इकाई के परियोजना प्रबंधक का वेतन रोकने का निर्देश दिया। पैक्सफेड मऊ के परियोजना प्रबंधक के अनुपस्थित रहने पर उन्हें प्रतिकूल प्रविष्टि दी। इस अवसर पर उप निदेशक अर्थ एवं संख्या अमजद अली अंसारी, अपर निदेशक स्वास्थ्य डा. एनएल यादव, आरएन दास, बलिया एके मणि, टीएसी केआर प्रजापति, एमसी श्रीवास्तव, संयुक्त निदेशक कृषि, अपर सांख्यिकीय अधिकारी डा. नीरज श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.