Move to Jagran APP

राम मंदिर निर्माण में उद्योगपति ने दिया 15.11 लाख का अंशदान

जागरण संवाददाता देवगांव (आजमगढ़) राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि में अंशदान देने के

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 10:33 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 10:33 PM (IST)
राम मंदिर निर्माण में उद्योगपति ने दिया 15.11 लाख का अंशदान
राम मंदिर निर्माण में उद्योगपति ने दिया 15.11 लाख का अंशदान

जागरण संवाददाता, देवगांव (आजमगढ़) : राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि में अंशदान देने के लिए लगातार लोग आगे आ रहे हैं। इस क्रम में शांति सुदामा ग्रुप आफ एजुकेशनल इंस्टीट्यूट के साथ ही कई संस्थानों के चेयरमैन एवं उद्योगपति दीपक राय ने सोमवार को अपने आवास अमौड़ा पर मंदिर निर्माण के लिए 15 लाख 11 हजार 101 रुपये चेक प्रदान किया। उन्होंने यह धनराशि विभाग प्रचारक बैरिस्टर को सौंपी।

loksabha election banner

श्री राय ने कहा कि माता-पिता के निर्देश तथा अपने अभिभावक लालगंज के भाजपा जिलाध्यक्ष ऋषिकांत राय के मार्गदर्शन में उन्होंने अपना योगदान दिया है। सामाजिक और धार्मिक कार्य के लिए उनका योगदान निरंतर जारी रहेगा। उन्होंने समाज के हर तबके से अपील की कि सभी लोग अयोध्या में बन रहे मंदिर के लिए अपने स्तर से योगदान करें। इस अवसर पर श्री राय के पिता सचिदानंद राय, सूरज प्रकाश राय, राकेश दुबे, जितेंद्र बहादुर सिंह, बालमुकुंद राय, सत्यम राय आदि उपस्थित रहे।

लालगंज : श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि संग्रह समिति लालगंज नगर प्रमुख डा. देवाशीष शुक्ला को सोमवार को दुर्गा प्रिटिग प्रेस लालगंज के मालिक व संघ के जिला व्यवस्था प्रमुख उमाशंकर मिश्र ने एक लाख एक हजार एक सौ एक रुपये प्रदान किया। विभाग प्रचारक बैरिस्टर, नगर प्रचारक मनीष, नगर हिसाब प्रमुख चंदन उपस्थित रहे।

सात साल की उम्र में मोहम्मद ने पूरा किया कुरआने पाक

जागरण संवाददाता, अंबारी, (आ•ामगढ़): महज सात साल की उम्र में फदगुदिया गांव के मोहम्मद ने कुरआने पाक मुकम्मल किया। इस उपलब्धि पर सोमवार को हेरा पब्लिक स्कूल में सम्मानित किया गया।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फूलपुर पर तैनात डा.अजीम के पुत्र मोहम्मद ने खेलने की उम्र में ही यह सफलता हासिल किया है। कुरआने पाक मुकम्मल करने पर दुआ का कार्य आयोजित हुआ। इसमें बच्चा मुहम्मद को मु़फ्ती लईक , मु़फ्ती अजदुल्लाह सहित बु•ाुर्गों और परिजनों ने दुआओं से नवा•ा । वहीं पर बच्चे ने कुरआन की तीन , चार सूरे सुनाई । डा. अ•ाीम ने कहा कि उनके और पूरे खानदान के लिए खुशी का मौका है। कुरआने पाक के सभी 30 पारे अध्याय को उच्चारण सहित पूरा कराने में हेरा पब्लिक स्कूल के हाफिज वलीउल्लाह का सहयोग रहा। इस अवसर पर हेरा पब्लिक स्कूल के मैनेजर ने कहा कि कुरआन की तालीम हर मुसलमान के लिए जरूरी है। क्योंकि कुरआन एक किताब नहीं ,बल्कि दुनिया में जीने का तरीका है । हमें , अपने बच्चों को ऐसे स्कूल , मदरसों की जरूरत है,जहाँ दीन ,दुनिया की शिक्षा एक साथ हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.