आजमगढ़, जागरण संवाददाता। मेंहनाजपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार को दिन में 12 बजे आवास को लेकर हो रही पंचायत के दौरान आरोप-प्रत्यारोप के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि पहले मारपीट और उसके बाद एक पक्ष की ओर से फायरिंग शुरू कर दी गई। मारपीट के बीच चली गोली से तीन लोग घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से वाराणसी के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया।

गोली लगने से घायलों में तरवां थाना क्षेत्र के जामूडीह निवासी हिमांशु सिंह उर्फ बिट्टू, सोनबरसा गांव के प्रदीप सिंह उर्फ भीम, पूरब का पूरा निवासी तर्वेंद्र सिंह उर्फ मुन्ना शामिल हैं। हिमांशु की हालत अत्यंत नाजुक बताई जा रही है। घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन घायलों को अस्पताल ले जाया गया जहां से हालत गंभीर देख दोनों को वाराणसी रेफर कर दिया गया। बताया जा रहा है कि मेंहनाजपुर थाना के मुख्य कस्बा के दक्षिण का पूरा में आवास को लेकर पंचायत हो रही थी। इसी दौरान मारपीट शुरू हो गई।

उसके बाद बात बढ़ने लगी तो फायरिंग हो गई। घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल में लगी हुई थी। दरअसल जिन लोगों का नाम प्रधान मंत्री आवास की सूची में नहीं आया था या फिर जिनका नाम आकर कट गया था वह लोग पूर्व प्रधान पर जानबूझकर ऐसा करने का आरोप लगाने लगे। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में बहस शुरू हो गई। मारपीट शुरू हुई, तो एक पक्ष की तरफ से फायरिंग शुरू हो गई। प्रधान व पूर्व प्रधान के बीच पहले से चली आ रही रंजिश भी विवाद का कारण बन गई। पुलिस को सूचना मिली तो उसने पहुंचकर छानबीन शुरू कर दी है। हालांकि, अभी तक किसी पक्ष की ओर से तहरीर नहीं दी गई है।

एसपी अनुराग आर्य घटना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि आवास आवंटन को लेकर बैठक चल रही थी। गोली पूर्व प्रधानपक्ष की ओर से चली है। गोली चलाने वाले पक्ष के पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है। मुख्य अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए एसओजी समेत चार टीमें गठित की गई है। गांव में सुरक्षा के दृष्टिगत फोर्स तैनात की गई है। दो घायलों की हालत खतरे से हालत है।

Edited By: Prabhapunj Mishra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट