Move to Jagran APP

माइनर सफाई के नाम पर सैकड़ों पौधे नष्ट

वन विभाग जहां भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ पर जगह-जगह पौधारोपण कर क्षेत्र को हरा-भरा बनाने में लगा है। वहीं सिचाई विभाग द्वारा नहर की पटरियों पर किए गए पौधारोपण माइनर सफाई के नाम पर पौधों को दफन कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Sep 2019 11:39 PM (IST)Updated: Wed, 18 Sep 2019 06:20 AM (IST)
माइनर सफाई के नाम पर सैकड़ों पौधे नष्ट
माइनर सफाई के नाम पर सैकड़ों पौधे नष्ट

जासं, आजमगढ़ : वन विभाग जहां भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ पर जगह-जगह पौधारोपण कर क्षेत्र को हरा-भरा बनाने में लगा रहा, वहीं सिचाई विभाग द्वारा नहर की पटरियों पर लगाए गए पौधों को माइनर सफाई के नाम पर नष्ट कर दिया गया।

loksabha election banner

फरिहां : निजामाबाद क्षेत्र के शारदा सहायक खंड 32 नहर की उप शाखा फरिहा माइनर में विगत दो महीने से पानी नहीं आ रहा है और न ही इसकी सफाई हुई है। क्षेत्र के तहसीलदार यादव, सूर्यभान मिश्रा, संतलाल बौद्ध, रामचंद्र यादव, रिकू पांडेय, रामाश्रय यादव, रामा यादव आदि ने इसकी शिकायत एसडीएम निजामाबाद प्रियंका प्रियदर्शिनी से की थी। इसे संज्ञान में लेते हुए एसडीएम ने विभाग को निर्देशित किया कि तत्काल माइनर की सफाई कर उसमें पानी छोड़ा जाए। आदेश का अनुपालन करते हुए विभाग ने ठेकेदारों के माध्यम से सफाई शुरू करवा दी। वहीं सिचाई विभाग द्वारा नहर की पटरियों पर किए गए पौधे को तहस-नहस कर दिया गया। इस तरफ ध्यान न तो नहर विभाग दे रहा है और न ही वन विभाग।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.