Move to Jagran APP

सजे शिव दरबार पर भीड़ से नहीं होंगे गुलजार

आजमगढ़ अबकी सावन के पहले दिन की शुरुआत सोमवार से होगी लेकिन शिवालय भक्तों की भीड़ से गुलजार नहीं होंगे। प्रशासन ने पहले से ही इस बाबत प्रमुख मंदिरों के प्रमुखों को बता दिया है तो वहीं मंदिरों से जुड़े लोगों ने भी भक्तों को घरों में ही रहकर पूजा-अर्चन की सलाह दी है। शहर के प्रमुख शिव मंदिर भंवरनाथ पहुंचे एसओ कंधरापुर ने वहां के प्रबंधक विपिन कुमार सिंह डब्बू से बात कर बता दिया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए मंदिर में एक साथ चार-पांच लोगों से ज्यादा श्रद्धालुओं का प्रवेश नहीं होगा। बाहर भीड़ नहीं ल

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Jul 2020 04:48 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2020 04:48 PM (IST)
सजे शिव दरबार पर भीड़ से नहीं होंगे गुलजार
सजे शिव दरबार पर भीड़ से नहीं होंगे गुलजार

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : अबकी सावन के पहले दिन की शुरुआत सोमवार से होगी लेकिन शिवालय भक्तों की भीड़ से गुलजार नहीं होंगे। प्रशासन ने पहले से ही इस बाबत प्रमुख मंदिरों के जिम्मेदारों को बता दिया है, तो वहीं मंदिरों से जुड़े लोगों ने भी भक्तों को घरों में ही रहकर पूजा-अर्चन की सलाह दी है। शहर के प्रमुख शिव मंदिर भंवरनाथ पहुंचे एसओ कंधरापुर ने वहां के प्रबंधक विपिन कुमार सिंह डब्बू से बात कर बता दिया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए मंदिर में एक साथ चार-पांच लोगों से ज्यादा श्रद्धालुओं का प्रवेश नहीं होगा।

loksabha election banner

बाहर भीड़ नहीं लगेगी और न ही प्रसाद की दुकानें सजेंगी। इससे पहले भंवरनाथ मंदिर में सावन भर भक्तों की भारी भीड़ रहती थी और उसके नियंत्रण के लिए प्रशासन को पसीना बहाना पड़ता था। इस बार ऐसा नहीं होगा। दिशा-निर्देशों से अनजान लोग अगर पहुंचते भी हैं तो उनके लिए बैरिकेडिग के साथ गोला बनाया गया है। एक बार में चार से पांच लोगों को ही मंदिर में प्रवेश दिया जाएगा। मुख्य गेट पर वालंटियर होंगे और बारी-बारी से महिला और पुरुषों को अंदर जाने की इजाजत देंगे।

अहरौला : थाना परिसर में थानाध्यक्ष ब्रह्मदीन पांडेय की अध्यक्षता में हुई शांति समिति की बैठक में कहा गया कि इस बार मंदिरों में भीड़ नहीं होगी, सामूहिक भोज नहीं होगा और न ही डीजे बजेंगे। कांवड़ यात्रा भी नहीं निकलेगी। माहुल नगर पंचायत चेयरमैन बदरे आलम, महेंद्र यादव, मोहम्मद आसिफ, रुस्तम, ज्वाला प्रसाद पांडेय, रामचरण यादव आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.