Move to Jagran APP

तैयारियां पूरी, जगमग हुईं दुकानें

आजमगढ़ : धनतेरस को लेकर बाजार पूरी तरह से सज-धज कर तैयार है। सोमवार की सुबह से देर शाम तक लोग आभूषण, इलेक्ट्रॉनिक, वाहन व बर्तन की जम कर खरीदारी करेंगे। विभिन्न कारोबारियों की मानें तो इस बार धनतेरस को लेकर करोड़ों का कारोबार होने की संभावना है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Nov 2018 11:20 PM (IST)Updated: Sun, 04 Nov 2018 11:20 PM (IST)
तैयारियां पूरी, जगमग हुईं दुकानें
तैयारियां पूरी, जगमग हुईं दुकानें

संवाददाता, आजमगढ़ : धनतेरस को लेकर बाजार पूरी तरह से सज-धज कर तैयार है। सोमवार की सुबह से देर शाम तक लोग आभूषण, इलेक्ट्रॉनिक, वाहन व बर्तन की जम कर खरीदारी करेंगे। विभिन्न कारोबारियों की मानें तो इस बार धनतेरस को लेकर करोड़ों का कारोबार होने की संभावना है। इस दिन का जितना इंतजार खरीदारों को रहता है, उससे कहीं अधिक इंतजार दुकानदारों को रहता है़। रविवार को सुबह से ही दुकानदार अपनी-अपनी दुकानें सजाने में लगे हुए थे। साफ-सफाई के साथ ही दुकानों को सजाया जा रहा था। सराफा बाजार में गजब की चमक दिख रही थी। शहर के चौक, पुरानी कोतवाली, आसिफगंज में एक से बढ़कर एक सोने, चांदी, चांदी की तस्तरी आदि के जेवरात सजाए जा रहे हैं। जगह-जगह मां लक्ष्मी, गणेश की प्रतिमाएं भी सजाईं जा रही हैं।

loksabha election banner

धनतेरस को लेकर विभिन्न व्यवसायियों ने अपनी दुकानों को पूरी तरह सजा दिया है़। वैसे सामान जिसकी डिमांड अधिक होती है, उसे दुकान में काफी प्रमुखता से जगह दिया गया है़। आभूषण की काफी डिमांड हैं। लोग खरीदारी के लिए भले ही धनतेरस के दिन बाजार पहुंचेंगे, ¨कतु काफी लोगों ने पहले से ही अपने पसंद के आभूषण को बुक करा रखा है।

--------------------------

बर्तन की दुकान में आई रौनक

वैसे तो सामान्य दिनों में बर्तन के व्यवसायी अपने सारे आइटम को बाहर नहीं निकालते ¨कतु धनतेरस को लेकर व्यवसायियों ने विभिन्न प्रकार के बरतनों को दुकान ही नहीं दुकान के बाहर भी सजा रखा है। यह खरीदारों को अपनी ओर काफी आकर्षित कर रहा है। वर्तन व्यवसायी अतुल मित्तल ने बताया कि शहर में छोटे-बड़े लगभग 200 बर्तन की दुकानें हैं। इस मौके पर हर कोई अच्छा-खासा कारोबार कर लेता है। उन्होंने एक अनुमान के मुताबिक बताया कि धनतेरस पर लाखों का कारोबार होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.