Move to Jagran APP

दरवाजे पर शव रखकर कार्रवाई के लिए अड़े परिजन

अतरौलिया क्षेत्र के देवडीहा गांव में परिजनों ने घर में शव रखकर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। एसपी ग्रामीण के आदेश पर पुलिस ने शनिवार को पूर्व में दर्ज मुकदमे को हत्या की

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Feb 2020 06:41 PM (IST)Updated: Sat, 15 Feb 2020 06:41 PM (IST)
दरवाजे पर शव रखकर कार्रवाई के लिए अड़े परिजन
दरवाजे पर शव रखकर कार्रवाई के लिए अड़े परिजन

जागरण संवाददाता, अतरौलिया (आजमगढ़) : क्षेत्र के देवडीहा गांव में मारपीट में घायल व्यक्ति की मौत के बाद शनिवार को दरवाजे पर शव रखकर परिजन आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़ गए तो पुलिस के हाथ-पांव फूलने लगे। एसपी ग्रामीण के आदेश पर पुलिस ने पूर्व में दर्ज धारा को हत्या में तरमीम करते हुए चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद परिवार के लोग शव के अंतिम संस्कार के लिए तैयार हो गए।

loksabha election banner

देवडीहा गांव के श्यामदेव का अपने ही गांव के संदीप से भूमि को लेकर विवाद चल रहा है। 16 जनवरी की रात दोनों पक्षों में मारपीट हुई थी। उस समय पुलिस ने प्रभावी कार्रवाई नहीं की और 12 फरवरी को पुन: दोनों पक्षों के बीच संघर्ष हो गया। इसमें श्यामदेव के अलावा दूसरे पक्ष के लोग भी घायल हो गए थे। गंभीर रूप से घायल श्यामदेव की इलाज के दौरान 13 फरवरी को वाराणसी में मौत हो गई।

शनिवार को परिजन शव लेकर घर आए और दरवाजे पर ही रखकर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। उनका कहना था कि जब तक कार्रवाई नहीं होगी तब तक वे शव का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। इस बात की जानकारी जब अधिकारियों को हुई तो उनके होश उड़ गए। खबर मिलते ही एसपी ग्रामीण एनपी सिंह, एसडीएम बूढ़नपुर व सीओ बूढ़नपुर शीतला प्रसाद पांडेय मौके पर पहुंच गए। एसपी ग्रामीण के आदेश पर अतरौलिया पुलिस ने पहले से दर्ज 308 की धारा को 302 में तरमीम करते हुए चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की सूचना जब एसपी ग्रामीण ने परिजनों को दिया तो वे अंतित संस्कार के लिए तैयार हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.