Move to Jagran APP

गलत रिपोर्ट पर तहसीलदार सदर से स्पष्टीकरण तलब

आजमगढ़ पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निर्माण में लगी कार्यदायी संस्था पीएनसी इंफ्राटेक लिमिटेड (पैकेज-6) के आवेदन पत्र पर भूमिधरी की जमीन से मिट्टी खनन के लिए गलत रिपोर्ट लगाई गई। प्रकरण को संज्ञान में लेते हुए एडीएम एफआर गुरु प्रसाद गुप्ता ने तहसीलदार सदर से स्पष्टीकरण तलब किया है। निर्देशित किया है कि रिपोर्ट के संबंध में निर्धारित प्रारूप पर आख्या अविलंब उपलब्ध कराया जाए। जिससे उसे डीएम को प्रेषित किया जा सके।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Jan 2020 05:16 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jan 2020 05:16 PM (IST)
गलत रिपोर्ट पर तहसीलदार सदर से स्पष्टीकरण तलब
गलत रिपोर्ट पर तहसीलदार सदर से स्पष्टीकरण तलब

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निर्माण में लगी कार्यदायी संस्था पीएनसी इंफ्राटेक लिमिटेड (पैकेज-6) के आवेदन पत्र पर भूमिधरी की जमीन से मिट्टी खनन की गलत रिपोर्ट लगाई गई। एडीएम एफआर गुरु प्रसाद गुप्ता ने तहसीलदार सदर से स्पष्टीकरण तलब किया है। निर्देशित किया है कि रिपोर्ट के संबंध में निर्धारित प्रारूप पर आख्या अविलंब उपलब्ध कराई जाय, ताकि डीएम के पास भेजी जा सके।

loksabha election banner

तहसील सदर के दो गांव ग्यासपुर और खोजापुर माधोपट्टी की भूमिधरी जमीन से मिट्टी खनन के लिए निर्धारित प्रारूप पर रिपोर्ट उपलब्ध नहीं कराई गई। लेखपाल व राजस्व निरीक्षक के आधे-अधूरे रिपोर्ट को बिना परीक्षण के अग्रसारित कर दिया गया। इससे स्पष्ट है कि जानबूझकर ऐसी रिपोर्ट दी जा रही है। जिससे प्रकरण का निस्तारण न हो।

......

मुख्य सचिव करते हैं समीक्षा

एडीएम एफआर ने बताया कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे परियोजना का कार्य सरकार की उच्च प्राथमिकता एवं समयबद्ध पूर्ण किए जाने वाला कार्यक्रम है। प्रत्येक सोमवार मुख्य सचिव मिट्टी खनन की अनुमति एवं लंबित प्रार्थना पत्रों के संबंध में वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से समीक्षा करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.