मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

आजमगढ़ (जेएनएन)। प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में भले ही कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर भले ही शराबबंदी पर जोर लगा रहे है, लेकिन सरकार अभी इसको बंद करने के मूड में नहीं है। प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने साफ कहा कि शराबबंदी का अभी सरकार ने कोई न तो विचार बनाया है और न ही इसको बंद करने की कोई योजना है।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य आज आजमगढ़ के दो दिन के दौरे पर हैं। यहां पर उन्होंने अधिकारियों के साथ विकास कार्य की समीक्षा करने के साथ ही मेधावी छात्र-छात्राओं से भी मुलाकात की। बैठक के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पहले की सरकारों के कार्यकाल के काफी बेहतर है। इसके बाद भी जहां गड़बड़ी सामने आएगी, वहां सख्त कार्रवाई होगी। प्रदेश में पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सूबे में हो रहे एनकाउंटर के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस बारे में कहीं पर भी किसी को कोई शिकायत नहीं है। अपराधी प्रदेश छोड़कर भाग रहे हैं। यह तो तह है कि अब पुलिस प्रदेश में अपराधी पर फूल नही बरसाएगी।

प्रदेश में शराबबंदी को लेकर कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ मोर्चा खोलने की बाबत उन्होंने कहा कि ओपी राजभर हमारी सरकार में शामिल सहयोगी दल के नेता है। यह उनका निजी विषय है। उनकी पार्टी की नीति है। फिलहाल हमारी सरकार तथा भाजपा ने इस पर कोई नीति तय नहीं की है।

प्रदेश में खस्ताहाल सड़कों के बारे में उन्होंने कहा कि अधिक संख्या में अच्छी सड़क बनी है। हो सकता है कि कुछ जगह पर खराब हो, लेकिन जल्दी उनको भी दुरुस्त किया जाएगा। डिप्टी सीएम ने कहा कि इस बार उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षा के परिणाम के बाद सभी मेधावियों के चेहरे खिल गए हैं। नकल के सहारे शिक्षा पाने वालों के मंसूबों पर पानी फिर गया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार शिक्षा मित्रों के साथ अन्याय नही होने देगी।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अतरौलिया में विपक्ष पर जमकर हमला बोला तो प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाई। इस दौरान उन्होंने वादा किया कि योगी आदित्यनाथ सरकार टापर बच्चों के घर तक सड़क बनवायेगी। भरोसा दिलाया कि आजमगढ़ सरकार की प्राथमिकता में शामिल जिला है यहां के विकास में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अतरौलिया के भोराजपुर खुर्द में 75 ग्रामीण सरकारी प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिए आयोजित कार्यक्रम में कहा कि हमारी सरकार प्रदेश के विकास के लिए कटिबद्ध है। हम टापरों को प्रोत्साहन देने का कार्य कर रहे हैं। लोक निमार्ण विभाग टापरों के घर तक सड़क बनाने का कार्य करेगा।

उन्होंने कहा कि सरकार का लक्ष्य गांव का विकास है। कारण कि जब तक गांव, गरीब, किसान और मजदूरों का विकास नहीं होगा देश विकास नहीं कर सकता है। आजमगढ़ का विकास सराकर की सर्वोच्च प्राथमिकता में है। कुछ लोग और पार्टिया विकास की बजाय जाति की राजनीति करती है जिसके कारण आजमगढ़ विकास की दौड़ में पिछड़ गया है लेकिन बीजेपी सरकार जिले के विकास को गति देने के लिए तत्पर है। सरकार हर गरीब को आवास देगी। भ्रष्टाचार पर अंकुश के लिए सरकार निरंतर प्रयास कर रही है। हर घर में बिजली पहुंचाई जा रही है। गरीबों को मुफ्त गैस कनेक्शन देने का कार्य हमारी सरकार कर रही है। योगी और मोदी के नेतृत्व में देश निरंतर आगे बढ़ रहा है।

डिप्टी सीएम ने कहा कि पहले लोगों को जरूरत पूरी करने के लिए जेवर और जमीन बेचनी पड़ती थी या फिर गिरवी रखनी पड़ती थी लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी व सीएम योगी आदित्यनाथ ने ऐसी व्यवस्था की कि अब किसी गरीब को ऋण के लिए भूमि और जेवर गिरवी नहीं रखना पड़ता। बल्कि बैंक आसानी से पांच लाख रूपये तक ऋण दे रहा है।

देश में बीमारी के चलते किसी गरीब की मौत न हो इसके लिए सरकार ने आयुष्मान योजना की शुरूआत की है। इस योजना के तहत प्रति वर्ष पांच लाख रूपये तक नि:शुल्क उपचार की व्यवस्था की गयी है। पार्टी 14 अप्रैल से पांच मई तक ग्राम स्वाराज अभियन चला रही है। इसके तहत पार्टी के बड़े नेता गांवों में चौपाल लगाकार लोगों तक सरकार की योजनाओं को पहुंचाने के साथ ही उनकी समस्या सुनकर निराकरण कराने का प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कन्हैया निषाद यहां से चुनाव जरूर हार गए है लेकिन हम उन्हें विधायक मानते हैं। अतरौलिया में किसी चीज की कमी नहीं होने दी जाएगी। अगर कोई समस्या है तो सांसद नीलम सोनकर और कन्हैया निषाद हमें बतायें हम समस्या का समाधान करेंगे। अनुसूचित जाति के घर भोजन पर उठ रहे सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा में किसी को छोटा या बड़ा नहीं समझा जाता है। हमारी पार्टी में सभी कार्यकर्ता हैं और सभी समान हैं। 

Posted By: Dharmendra Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप