Move to Jagran APP

जिलास्तरीय पांच अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी की अध्यक्षता में मंगलवार की देर शाम

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Aug 2018 09:06 PM (IST)Updated: Tue, 07 Aug 2018 09:06 PM (IST)
जिलास्तरीय पांच अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस

आजमगढ़ : जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी की अध्यक्षता में मंगलवार की देर शाम कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक हुई। इसमें 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह को परंपरागत ढंग से मनाए जाने के संबंध में विचार विमर्श किया गया। साथ ही कार्यक्रम निर्धारण की समीक्षा भी की गई। बैठक में डीएफओ, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका, जिला उद्यान अधिकारी, मुख्य चिकित्साधिकारी के अनुपस्थित पाए जाने पर जिलाधिकारी ने कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

जिलाधिकारी ने बताया कि समस्त ग्राम पंचायतों में स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पूर्व सुबह सात बजे से नौ बजे तक नगर पालिका की मलिन बस्तियों और समस्त नगर पंचायतों में सफाई अभियान चलाया जाएगा। स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालयों के छात्र व छात्राओं द्वारा पें¨टग प्रतियोगिता कराई जा रही है जिसमें प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर आने वाले छात्रों को 15 अगस्त के अवसर पर सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिले में पौधरोपण लगाने का लक्ष्य 16 लाख है। समस्त जिलास्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने पौधरोपण करने के लक्ष्य को निर्धारित स्थान पर 15 अगस्त को सुनिश्चित करें। चेतावनी दी कि 15 अगस्त के दिन यदि कोई अधिकारी अनुपस्थित पाया जाता है तो उसका एक दिन का वेतन काट लिया जाएगा और सर्विस बुक में इसकी प्रविष्टि करा दी जाएगी। इस अवसर पर मुख्य राजस्व अधिकारी आलोक कुमार वर्मा, अपर जिलाधिकारी वित्त/राजस्व बीके गुप्ता, परियोजना निदेशक दुर्गादत्त शुक्ल, डीसी एनआरएलएम बीके मोहन, जिला विकास अधिकारी रवि शंकर राय, जिला सूचना अधिकारी डा. जितेंद्र प्रताप ¨सह, डीआइओएस डा. बीके शर्मा, बीएसए देवेंद्र कुमार पांडेय, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. वीके ¨सह, समस्त उप जिलाधिकारी, संबंधित स्कूलों के प्रधानाचार्य थे। विभागवार पौधरोपण का लक्ष्य निर्धारित

जिलाधिकारी ने बताया कि डीआइओएस को 70 हजार, बीएसए को 50 हजार, आइटीआइ को सात हजार, पालीटेक्निक स्कूलों को आठ हजार, पीडब्ल्यूडी को 50 हजार, नगर पालिका और नगर पंचायतों को 30 हजार, डीसी एनआरएलएम को एक लाख पौधरोपण करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने कहा कि समस्त जिलास्तरीय अधिकारी, उप जिलाधिकारी व प्रधानाचार्य को दिए गए पौधरोपण के निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष पौधरोपण के लिए जगह को चिन्हांकन करते हुए गड्ढे खोदकर तैयार रखें। 15 अगस्त के दिन पौधों को निर्धारित लक्ष्य के अनुसार पौधरोपण करना सुनिश्चित करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.