Move to Jagran APP

गोविद सरोवर में आस्था की डुबकी लगाने उमड़ा सैलाब

गोविद सरोवर में आस्था की डुबकी लगाने उमड़ा श्रद्घालु का सैलाब

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 07:57 PM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 06:04 AM (IST)
गोविद सरोवर में आस्था की डुबकी लगाने उमड़ा सैलाब
गोविद सरोवर में आस्था की डुबकी लगाने उमड़ा सैलाब

जासं, अतरौलिया (आजमगढ़) : गोविद सरोवर में स्नान के लिए श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ा पड़ा है। सोमवार को भोर होने के साथ ही चहुंओर सिद्ध संत गोविद साहब के जयकारे गूंजने लगे। ठंड पर श्रद्धालुओं की आस्था भारी पड़ी। स्नान के साथ ही श्रद्धालुओं ने श्रद्धा व परंपरा के साथ गोविद मठ पर खिचड़ी का प्रसाद चढ़ाया और घर परिवार व समाज की खुशहाली के लिए मन्नते मांगीं। श्रद्धालुओं को दिक्कत न हो, इसके लिए प्रशासन ने पहले से ही सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे।

loksabha election banner

एक बार फिर पूर्वांचल का ऐतिहासिक धाíमक स्थल गोविद साहब आस्था का बड़ा गवाह बना। गोविद साहब में जहां पहले से ही हजारों की संख्या में दुकानें व मेलाíथयों के आने-जाने का सिलसिला जारी है। वहीं सोमवार को श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ा। पूरे दिन श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। मेला मजिस्ट्रेट भरतलाल सरोज, क्षेत्राधिकारी जगदीश लाल टमटा एवं मेला कोतवाली प्रभारी अनुज कुमार पटेल आलापुर प्रभारी निरीक्षक नारद मुनि पूरे दिन मेले का भ्रमण कर सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लिए। मेला मजिस्ट्रेट ने बताया कि अब धीरे-धीरे दूसरे जनपद एवं आसपास के लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है। इससे मेले के व्यवसाय बढ़ने के भी आसार हैं। मेले में तैनात पुलिसकर्मी ड्रोन कैमरे की मदद से मेले में उमड़ रही भीड़ पर पैनी नजर बनाए हुए हैं।

-

अलाव का इंतजाम: रात की ठंड एवं श्रद्धालुओं की भीड़ के आगे अलाव की व्यवस्था कम दिखाई पड़ रही है। इससे लोगों को ठंड की समस्या से जूझना पड़ रहा है। मेला समिति अध्यक्ष भौर्मेंद्र सिंह, गोविद साहब न्यास परिषद के अध्यक्ष बाबा भगेलू दास सहित आदि ने पर्याप्त अलाव जलाने की मांग की है।

-

चोर ने कंबल पर किया हाथ साफ

जिला पंचायत के निरीक्षण भवन के समीप स्थापित ऊनी कंबल की दुकान से चोरों ने दर्जनभर कंबल पर हाथ साफ कर दिया। वहीं थोड़ी दूरी पर ठेला लगाकर प्रसाद बेचने वाले व्यवसायी का ठेला ही गायब कर दिया गया। मेले में तैनात कोतवाली प्रभारी अनुज कुमार पटेल भले ही बेहतरीन पुलिसिग का दावा करते हों लेकिन चोरी की घटनाएं रोक पाने में नाकाम रहे। थानाध्यक्ष नारद मुनि सिंह ने बताया लोगों की सुरक्षा के लिए पुलिस लगाई गई है। दुकानदारों को अपने सामान की सुरक्षा स्वयं करनी चाहिए।

-

टेंटों में जमाया कब्जा : मेला स्थित प्राथमिक विद्यालय में टेंट बनाकर खान-पान की व्यवस्था की जाती है। इस बार विभागीय मनमानी के कारण महिला टेंटों में पुलिस के जवानों ने कब्जा जमा लिया है। इसके कारण अधिकतर महिला पुलिस कर्मी ड्यूटी से नदारद हैं। थानाध्यक्ष ने बताया महिला पुलिस र्किमयों के लिए न्यौरी बाजार में कमरा लेकर उनके ठहरने की व्यवस्था की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.