Move to Jagran APP

सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में 19 ब्लाकों पर मतगणना आज

-पंचायत उप चुनाव -ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्य के सात-सात व 437 ग्राम पंचायत सदस्य पद पर 59.1

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Jun 2021 07:25 PM (IST)Updated: Sun, 13 Jun 2021 07:25 PM (IST)
सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में 19 ब्लाकों पर मतगणना आज
सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में 19 ब्लाकों पर मतगणना आज

-पंचायत उप चुनाव :::

loksabha election banner

-ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्य के सात-सात व 437 ग्राम पंचायत सदस्य पद पर 59.1 फीसद हुई थी वोटिग

-मतों की गिनती की वीडियो रिकार्डिंग भी होगी, मोबाइल पर प्रतिबंध

-55 टेबल पर एक साथ सभी मतों की होगी गिनती, तैयारी पूरी

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद विभिन्न कारणों से रिक्त हुए 451 पदों के लिए 12 जून को उप चुनाव सकुशल संपन्न हो गए। कुल 59.1 फीसद मतदान हुआ था। 14 जून को जिले के 19 ब्लाक मुख्यालयों पर सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी। जिसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सीसीटीवी कैमरे की नजर में मतगणना होगी और सभी टेबल पर मतगणना की वीडियो रिकार्डिंग भी होगी।

जिले में ग्राम प्रधान के 10, क्षेत्र पंचायत सदस्य के आठ और सदस्य ग्राम पंचायत पद के 8993 रिक्त पदों के लिए चुनाव होना था, लेकिन नामांकन वापसी व पर्चा खारिज होने की प्रक्रिया के बाद प्रधान पद के तीन व बीडीसी पद के एक और सदस्य ग्राम पंचायत पद के 8388 पदों पर निर्विरोध चुनाव के बाद ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के सात-सात और ग्राम पंचायत सदस्य पद के 437 सहित कुल 451 पदों के लिए चुनाव हुआ है। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी पंचायत एवं नगरीय निकाय आरके सिंह ने बताया कि सभी 19 ब्लाकों में मतगणना के लिए 55 टेबल पर 55 मतगणना टीम लगाई गई है। जबकि 19 रिजर्व मतगणना टीम भी है। उन्होंने बताया कि मतगणना के समय प्रत्याशी या उनके पासधारक एजेंट में कोई एक गणना कक्ष में रह सकता है। मोबाइल ले जाने पर पूरी तरह प्रतिबंध है। उन्होंने यह भी बताया कि सदस्य ग्राम पंचायत के 168 पद अभी रिक्त हैं। राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर उपचुनाव कराया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि विजयी प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र आरओ देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.