Move to Jagran APP

आजमगढ़ के चीफ को चेयरमैन ने दी चेतावनी

जागरण संवाददाता वाराणसी आने वाली गर्मी के सीजन के लिए सभी अभी से कमर कस लें। गर्मी में भी

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 09:23 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 09:23 PM (IST)
आजमगढ़ के चीफ को चेयरमैन ने दी चेतावनी
आजमगढ़ के चीफ को चेयरमैन ने दी चेतावनी

जागरण संवाददाता, वाराणसी : आने वाली गर्मी के सीजन के लिए सभी अभी से कमर कस लें। गर्मी में भी हर गांव में भरपूर बिजली मिलनी चाहिए। इसके लिए जरूरत पड़े तो खराब ट्रांसफार्मर बदल दिए जाएं और ओवरलोड वाले एरिया को चिह्नित किया जाएं। साथ ही राजस्व वसूली भी निरंतर चलते रहे। उक्त निर्देश उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड के चेयरमैन आलोक कुमार ने सोमवार को दिए। उन्होंने भिखारीपुर स्थित पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम, एमडी कार्यालय में समीक्षा बैठक में आजमगढ़ के चीफ इंजीनियर को कड़ी चेतावनी भी दी।

loksabha election banner

आजमगढ़ में बिजली व्यवस्था एवं राजस्व वसूली को लेकर चेयरमैन नाखुश दिखे। उन्होंने बताया कि पूर्वाचल में लगभग सभी जिलों ने बेहतर कार्य किया है। आजमगढ़ में कुछ लापरवाही पाई गई है। इसको लेकर वहां के अधिकारियों को सुधार लाने का निर्देश दिया गया है। चेयरमैन आलोक कुमार ने बताया कि गर्मी में भी अच्छी सप्लाई होती रहे इसके लिए वितरण एवं पारेषण दोनों के ही अधिकारियों को निर्देश दिया गया है। समाधान योजना के लिए 12 लाख रजिस्ट्रेशन

चेयरमैन ने बताया कि समाधान योजना का लाभ पाने के लिए प्रदेश में 12 लाख उपभोक्ताओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है। इस योजना के तहत 31 मार्च तक बकाया जमा करने पर उपभोक्ताओं का पूरा सरचार्ज माफ किया जाएगा। इसके लिए सभी अभियंताओं को निर्देशित किया गया है। यह भी कहा गया है कि उपभोक्ताओं को फोन कर अनुरोध किया जाए। इसके बाद भी जब कोई बकाया जमा नहीं करेगा तो अगले माह से कार्रवाई की जाएगी। सुधारी जाए बिलिंग व्यवस्था

चेयरमैन ने कहा कि बिल में गड़बड़ी की शिकायतें आ रही हैं। ऐसे में संबंधित अधिकारियों को एवं एजेंसी को चेतावनी दी गई है कि बिलिंग व्यवस्था हर हाल में सुधारी जाए। निगम के प्रबंध निदेशक गोविंद राजू एनएस ने कहा कि सभी अधिकारियों को गर्मी में भी बेहतर बिजली सप्लाई के लिए मार्च में ही सारी तैयारी करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही ओवरलोडिंग एरिया को भी चिन्हित कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए। इस मौके पर पूर्वाचल के विभिन्न जिलों के मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंता एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.