Move to Jagran APP

जद्दोजहद के बाद रिटायर्ड दारोगा का शव दफन

सरायमीर क्षेत्र के बखरा गांव में मारपीट में घायल रिटायर दारोगा की इलाज के दौरान लखनऊ में मौत हो गई थी। विवादित भूमि की नापी कराने व अन्य मांगों को लेकर स्वजनों ने उसके शव को

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Nov 2019 06:48 PM (IST)Updated: Mon, 18 Nov 2019 06:48 PM (IST)
जद्दोजहद के बाद रिटायर्ड दारोगा का शव दफन

जागरण संवाददाता, संजरपुर (आजमगढ़) : सरायमीर क्षेत्र के बखरा गांव में रिटायर्ड दारोगा का शव दफन कराने के लिए प्रशासन को जद्दोजहद करनी पड़ी। सोमवार को प्रशासनिक अधिकारियों के हस्तक्षेप पर किसी तरह से परिवार के लोग शव दफन करने को तैयार हुए।

loksabha election banner

रिटायर्ड दारोगा 62 वर्षीय रामाश्रय राम पुत्र मुखराम राम का गांव के कुछ लोगों से भूमि को लेकर शुक्रवार को संघर्ष हुआ था। उसमें घायल रामाश्रय की इलाज के दौरान शनिवार को लखनऊ में मौत हो गई। शव लेकर घर आए स्वजन रविवार को उसे दफन करने से यह कहते हुए मना कर दिया कि जिस भूमि को लेकर विवाद हुआ उसकी पैमाइश कर कब्जे को खाली कराया जाए और वहीं शव दफन करने दिया जाए।

जानकारी पाकर मार्टीनगंज एसडीएम धीरज कुमार श्रीवास्तव, सीओ फूलपुर रविशंकर प्रसाद ने जब फोर्स संग पहुंच स्वजनों को समझाने का प्रयास किया तो वे उनसे उलझ गए थे। मांग पर रविवार की रात चकबंदी कर्मियों को बुलाकर भूमि की नापी कराई गई लेकिन विवाद नहीं सुलझा। सोमवार को अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद स्वजनों ने दोपहर बाद शव को गांव के कब्रिस्तान में दफन कर दिया। तनाव को देखते हुए काफी संख्या में पुलिस फोर्स भी मौजूद रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.