Move to Jagran APP

तीन बीडीओ को प्रतिकूल प्रविष्टि, बीएसए बलिया से स्पष्टीकरण

आजमगढ़ मंडलायुक्त कनक त्रिपाठी की अध्यक्षता में शनिवार को उनके कैंप कार्यालय सभागार में मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के छह स्टेजों की विकास खंडवार मंडलीय प्रगति समीक्षा बैठक हुई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Nov 2019 08:39 PM (IST)Updated: Sun, 03 Nov 2019 06:25 AM (IST)
तीन बीडीओ को प्रतिकूल प्रविष्टि, बीएसए बलिया से स्पष्टीकरण

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : मंडलायुक्त कनक त्रिपाठी की अध्यक्षता में शनिवार को उनके कैंप कार्यालय सभागार में मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के छह स्टेजों की विकास खंडवार मंडलीय प्रगति समीक्षा बैठक हुई।

loksabha election banner

बैठक में बलिया के ब्लॉक बैरिया, बांसडीह एवं दुबहड़ के बीडीओ अनुपस्थित पाए गए। जबकि इस लोगों के द्वारा अवकाश पर रहने के लिए कोई अनुमति भी नहीं ली गई थी। उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए तीनों बीडीओ को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश दिया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के स्तर पर योजना से संबंधित 802 आवेदन पत्र में से कोई भी फारवर्ड नहीं किया गया था। इस पर उनसे स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। जिला प्रोबेशन अधिकारी बलिया ने अवगत कराया गया कि ब्लाक रेवती में बीडीओ का पद रिक्त है। इससे वहां का कार्यभार कृषि विभाग के अधिकारी द्वारा देखा जा रहा है लेकिन उनकी परफार्मेंस किसी भी दशा में संतोषजनक नहीं है। इस पर मंडलायुक्त ने निर्देश दिया कि उनसे तत्काल बीडीओ का चार्ज वापस लेकर किसी अन्य बीडीओ को चार्ज देने की कार्रवाई की जाए। मऊ व बलिया में प्रगति संतोषजनक न मिलने पर नाराजगी व्यक्त की। जिला प्रोबेशन अधिकारियों के स्तर से मानीटरिग की कमी मानते हुए निर्देशित किया कि दिन प्रतिदिन इसकी निम्न स्तर से समीक्षा की जाए। दो दिन के अंदर अपेक्षित प्रगति लाना सुनिश्चित किया जाए। सभी बीडीओ निर्देशित किया कि जो भी आवेदन पत्र आए हैं, उसे तत्काल सत्यापन कर अपलोड कराया जाए। किसी भी दशा में दो दिन के बाद कोई आनलाइन होना अवशेष नहीं मिलना चाहिए। बैठक उप निदेशक, महिला कल्याण ओंकारनाथ यादव, आजमगढ़, मऊ एवं बलिया के जिला प्रोबेशन अधिकारी क्रमश: बच्चा लाल, समर बहादुर सरोज एवं कृष्णकांत राय, मंडलीय स्वच्छता समंवयक राजू पटेल, तीनों जिलों के बीएसए व बीडीओ थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.