Move to Jagran APP

आत्महत्या की कोशिश में आग से झुलसी युवती की मौत

जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के मुस्लिमपुर गांव में पांच दिन एक युवती ने प्रेमी के साथ शादी न होने से झुब्ध आग लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया था। आग से झुलसी युवती की इलाज के दौरान गुरुवार की रात को अस्पताल में मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Jan 2019 06:37 PM (IST)Updated: Fri, 18 Jan 2019 06:37 PM (IST)
आत्महत्या की कोशिश में आग से झुलसी युवती की मौत
आत्महत्या की कोशिश में आग से झुलसी युवती की मौत

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के मुस्लिमपुर गांव में पांच दिन पूर्व एक युवती ने प्रेमी के साथ शादी न होने से क्षुब्ध होकर आग लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया था। आग से झुलसी युवती की इलाज के दौरान गुरुवार की रात को अस्पताल में मौत हो गई। शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

loksabha election banner

जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की 19 वर्षीय युवती का अपने भाई के विवाहित साला धर्मवीर राजभर ग्राम मोलनापुर थाना महराजगंज निवासी के साथ प्रेम संबंध था। धर्मवीर जीविकोपार्जन के लिए सऊदी रहता है। शादीशुदा होने के चलते धर्मवीर अपने रिश्तेदार अजय राजभर पुत्र तीरथ राजभर ग्राम इटौरा निवासी से अपनी प्रेमिका की शादी कराना चाहता था। इस बात की जानकारी जब युवती के पिता को हुई तो उसने अपनी पुत्री की शादी दूसरे जगह तय कर दी। 11 मई को तिलक व 19 मई को शादी का दिन भी पिता ने निर्धारित कर दिया था। दूसरे जगह शादी तय होने की जानकारी जब युवती को हुई तो क्षुब्ध होकर 13 जनवरी की सुबह लगभग नौ बजे घर में रखे मिट्टी का तेल शरीर पर डालकर आत्महत्या के इरादे से आग लगा लिया। युवती को परिजनों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। अस्पताल में जहां युवती अपने ¨जदगी व मौत से संघर्ष कर रही थी, वहीं उसके पिता ने अपनी बेटी को शादी न करने के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए उक्त दोनों रिश्तेदारों के खिलाफ दो दिन पूर्व मुकदमा दर्ज करा दिया था। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित अजय को गुरुवार को गिरफ्तार भी कर लिया था। इधर आग से झुलसी युवती की इलाज के दौरान गुरुवार की रात को मौत हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.