Move to Jagran APP

कृष्ण-अकांक्षा को श्रेष्ठ ब्लागर दंपति का सम्मान

By Edited By: Published: Fri, 17 Aug 2012 06:10 PM (IST)Updated: Fri, 17 Aug 2012 06:12 PM (IST)

आजमगढ़: जिले के निजामाबाद तहसील क्षेत्र के तहबरपुर के रहने वाले एवं वर्तमान में निदेशक डाक सेवाएं इलाहाबाद परिक्षेत्र कृष्णकुमार यादव व उनकी पत्‍‌नी अकांक्षा यादव को श्रेष्ठ ब्लॉगर दंपती का सम्मान प्रदान करने के लिए चयनित किया गया है। कृष्णकुमार यादव के दो व्यक्तिगत ब्लॉग हैं। इसमें शब्द सृजन की ओर एवं डाक डाकिया लाया प्रमुख हैं। यादव दंपती को यह सम्मान 27 अगस्त को लखनऊ स्थित राय उमानाथ बाली प्रेक्षागृह में आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय ब्लॉगर सम्मेलन में प्रदान किया जाएगा।

श्री यादव ने शुक्रवार को 'जागरण' से दूरभाष पर बताया कि उनकी बेटी अक्षिता उर्फ पाखी को पिछले साल नई दिल्ली में श्रेष्ठ नन्हीं ब्लॉगर के अवार्ड से सम्मानित किया गया था। पाखी को राष्ट्रीय बाल पुरस्कार भी मिल चुका है। उन्होंने बताया कि एक दिसंबर 2010 को आजमगढ़ ब्लॉगर एसोसिएशन का गठन किया गया। इस ब्लॉग का मुख्य उद्देश्य आजमगढ़ के गौरवशाली पक्ष को प्रस्तुत करना एवं यहां के लोगों को रचनात्मक कार्य के लिए एक मंच पर लाना है। उनके साथ पत्‍‌नी अंकाक्षा यादव का भरपूर सहयोग मिल रहा है। उन्होंने बताया कि इस ब्लॉग से लेख, रचनाएं आदि जिले के लोग प्रकाशित कर सकते हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.