Move to Jagran APP

बूढ़नपुर तहसील के 54 अधिवक्ताओं के खिलाफ मुकदमा

बूढ़नपुर तहसील में एसडीएम कक्ष में घुस में घुसकर मारपीट करने, जाति सूचक भाषा का प्रयोग करने व तोड़फोड़ करने के मामले में 54 अधिवक्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। एसडीएम की तहरीर पर कप्तानगंज थाना की पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 06:54 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 06:54 PM (IST)
बूढ़नपुर तहसील के 54 अधिवक्ताओं के खिलाफ मुकदमा

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : बूढ़नपुर तहसील में एसडीएम कक्ष में घुसकर मारपीट करने, जाति सूचक भाषा का प्रयोग व तोड़फोड़ करने के मामले में 54 अधिवक्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। एसडीएम की तहरीर पर कप्तानगंज थाना की पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

loksabha election banner

तहसील बूढ़नपुर परिसर में स्थित एसडीएम कार्यालय में 20 सितंबर की दोपहर को एसडीएम बूढ़नपुर इंद्रभान तिवारी से तहसीलबार के अधिवक्ताओं के बीच किसी बात को लेकर आपस में कहासुनी होने लगी थी। कहासुनी के दौरान अधिवक्ताओं व एसडीएम और तहसीलदार बूढ़नपुर अंबिका चौधरी से जमकर झड़प हुई। झड़प के बाद आक्रोशित अधिवक्ताओं ने कार्यालय में तोड़फोड़ की। इस संबंध में एसडीएम बूढ़नपुर ने तहसील के अधिवक्ता प्रवीण ¨सह, दिनेश ¨सह, विजय प्रताप ¨सह, अनिल मौर्य, के खिलाफ नामजद व 50 अन्य अज्ञात अधिवक्ताओं के खिलाफ कप्तानगंज थाना में मुकदमा दर्ज कराया। एसडीएम ने तहरीर में उल्लेख किया है कि आरोपित अधिवक्ता उनके कार्यालय कक्ष में आए और उनके साथ अभद्रता करते हुए सरकारी कार्य में बाधा डालने का कार्य किया। इसी के साथ ही तहसीलदार बूढ़नपुर को भी जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए कार्यालय के आलमारी व खिड़की का शीशा क्षतिग्रस्त कर दिया। कप्तानगंज थाने की पुलिस ने इस मामले में आरोपित अधिवक्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। इधर अधिवक्ताओं का आरोप है कि एसडीएम अपने कार्यालय में समय से नहीं बैठते हैं, जिससे मुकदमे की सुनवाई न होने से निस्तारण नहीं हो पा रहा है। इस बात की शिकायत करने के लिए जब वे एसडीएम के कक्ष में पहुंचे तो एसडीएम ने अपने कुर्सी का धौंस दिखाकर अधिवक्ताओं को अनाप शनाप कहते हुए उलझ गए। अधिवक्ताओं ने जब प्रतिरोध किया तो उन्होंने उन पर झूठा आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज करा दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.