Move to Jagran APP

आजमगढ़ परिक्षेत्र से अयोध्या भेजी गई 201 बसें

आजमगढ़ रामजन्म भूमि पर शनिवार को सुप्रीम कोर्ट के आने वाले फैसले से पूर्व आजमगढ़ परिक्षेत्र से परिवहन निगम की 201 बसें अयोध्या भेजी गईं हैं। माह का दूसरे शनिवार को अवकाश और फैसले को लेकर बसों और यात्रियों की कम संख्या के कारण पहले दिन लगभग 30 लाख रुपये की आय प्रभावित हुई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Nov 2019 10:42 PM (IST)Updated: Sat, 09 Nov 2019 10:42 PM (IST)
आजमगढ़ परिक्षेत्र से अयोध्या भेजी गई 201 बसें
आजमगढ़ परिक्षेत्र से अयोध्या भेजी गई 201 बसें

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : रामजन्म भूमि पर शनिवार को सुप्रीम कोर्ट के आने वाले फैसले से पूर्व आजमगढ़ परिक्षेत्र से परिवहन निगम की 201 बसें अयोध्या भेजी गईं हैं। माह का दूसरे शनिवार को अवकाश और फैसले को लेकर बसों और यात्रियों की कम संख्या के कारण पहले दिन लगभग 30 लाख रुपये की आय प्रभावित हुई।

loksabha election banner

रामजन्म भूमि के संबंध में सुप्रीम कोर्ट के आने वाले फैसले से पूर्व अयोध्या में पंचक्रोशी परिक्रमा के लिए पहुंचने वाले लाखों श्रद्धालुओं को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए शासन के निर्देश पर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसें मांगी गई हैं। आजमगढ़ परिक्षेत्र के आठ डिपो की कुल 401 बसों में 201 बसों को अयोध्या भेजा गया है। उधर, परिक्षेत्र की बसों से आम दिनों में लगभग 50 लाख रुपये की आय होती है लेकिन बसों की संख्या कम होने के कारण पहले दिन लगभग 20 लाख रुपये ही आय हुई है। अधिकारियों की मानें तो रविवार को सभी बसें शाम तक आ जाएंगी। उसके बाद स्थिति सामान्य हो जाएगी। परिक्षेत्र में डिपो कुल बसें भेजी गई बसें

आजमगढ़ डिपो------85--50

अंबेडकर नगर डिपो---72--50

*बलिया डिपो--------83--25

*बेल्थरा रोड डिपो-----38--15

*दोहरीघाट डिपो------49--20

*मऊ--------------45--25

*शाहगंज डिपो-------28--15

.........

वर्जन--एआरएम

''अयोध्या में पंचकोसी परिक्रमा पर गए श्रद्धालुओं को वहां से लाने के लिए शासन के निर्देश पर परिवहन निगम की बसों को भेजा गया है। बसों की संख्या लगभग आधी हो जाने के कारण यात्रियों को थोड़ी परेशानी हुई है लेकिन रविवार की शाम तक बसें वापस आ जाएंगी और उसके बाद सब सामान्य हो जाएगा। बसों की संख्या कम होने से परिक्षेत्र में लगभग 30 लाख रुपये आय भी प्रभावित हुई है।

--ललित कुमार श्रीवास्तव, एआरएम, अंबेडकर नगर डिपो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.