Move to Jagran APP

Army Rally Bharti 2024: यूपी में 24 जून से शुरू हो रही अग्निवीर सेना भर्ती रैली, इस तारीख तक रहेगी जारी

13 जिलों की अग्निवीर सेना भर्ती रैली (Agniveer Army Recruitment Rally) 24 जून से शुरू होगी। सेना भर्ती रैली को सकुशल संपन्न कराने के लिए जिलाधिकारी नितीश कुमार ने सेना के अधिकारियों के संग कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक की। भर्ती डोगरा रेजीमेंटल सेंटर के ग्राउंड पर होगी। जिलाधिकारी ने बताया कि दो जुलाई तक भर्ती चलेगी। इन 13 जिलों के लिए रैली भर्ती होनी है।

By Anand Mohan Pandey Edited By: Abhishek Pandey Sun, 16 Jun 2024 09:07 AM (IST)
यूपी में 24 जून से शुरू हो रही अग्निवीर सेना भर्ती रैली

जागरण संवाददाता, अयोध्या। 13 जिलों की अग्निवीर सेना भर्ती रैली (Agniveer Army Recruitment Rally) 24 जून से शुरू होगी। सेना भर्ती रैली को सकुशल संपन्न कराने के लिए जिलाधिकारी नितीश कुमार ने सेना के अधिकारियों के संग कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक की। भर्ती डोगरा रेजीमेंटल सेंटर के ग्राउंड पर होगी।

जिलाधिकारी ने बताया कि दो जुलाई तक भर्ती चलेगी। अग्निवीर सेना भर्ती में अंबेडकरनगर, बस्ती, महाराजगंज, कुशीनगर, कौशांबी, संतकबीरनगर, सिद्वार्थनगर, सुलतानपुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़, अमेठी, अयोध्या व रायबरेली के युवक शामिल होंगे।

निदेशक भर्ती कार्यालय अमेठी कर्नल सुनील मोर के अनुसार 24 जून को सभी 13 जिलों के ट्रेडमैन की भर्ती, 25 जून को ऑफिस असिस्टेंट व टेक्निकल भर्ती, जनरल ड्यूटी के लिए 26 जून को अंबेडकरनगर, बस्ती, महराजगंज, 27 जून को कुशीनगर, कौशांबी, संत कबीरनगर, सिद्धार्थनगर, 28 जून को सुलतानपुर व प्रयागराज, 29 जून काे प्रतापगढ़, अमेठी व 30 जून को अयोध्या व रायबरेली की भर्ती होगी।

एक व दो जुलाई का दिन मेडिकल के लिए आरक्षित है। जिलाधिकारी ने अभ्यर्थियों को सुगमता से रैली स्थल तक पहुंचाने के लिए पुलिस व परिवहन विभाग को निर्देशित किया। इसी के साथ ही सेना भर्ती के प्रतिभागियों को पेयजल, मोबाइल टायलेट, प्रकाश, बैरियर आदि की बेहतर व्यवस्था के लिए भी संबंधित विभागों को निर्देशित किया।

सहायक आयुक्त खाद्य व मुख्य कार्यकारी अधिकारी कैंट बोर्ड को संयुक्त टीम गठित कर रैली स्थल व उसके आसपास की दुकानों व ठेलों आदि पर खाद्य सामग्री की गुणवत्ता एवं उचित मूल्य सुनिश्चित रखने के निर्देश दिये हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी, अपर जिलाधिकारी नगर, एसपी सिटी, नगर मजिस्ट्रेट, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी, अपर नगर आयुक्त नगर निगम, विद्युत, शिक्षा, खाद्य सुरक्षा, परिवहन, पीडब्ल्यूडी, बीएसएनएल आदि सहित सेना के संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें: UPPCL: बिजली विभाग ने जारी किया नया आदेश, अब मीटर रीडर के साथ जाएंगे अधिकारी; की जाएगी ये कार्रवाई