Move to Jagran APP

Ayodhya News: लूट के आरोपी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार, पैर में लगी गोली; दो अलग-अलग स्थानों से हुई गिरफ्तारी

UP News यूपी के अयोध्‍या में लूट की घटना में शामिल तीन आरोपियों को अलग-अलग स्थानों से पकड़ा गया है। तीनों एक ही गिरोह के सदस्य हैं। मुठभेड़ में एक आरोपी के पैर में गोली लगी है जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपियों के विरुद्ध लूट व हत्या का प्रयास सहित कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज है।

By Ravi Srivastava Edited By: Vinay Saxena Wed, 12 Jun 2024 11:10 AM (IST)
मुठभेड़ में एक आरोपी के पैर में गोली लगी है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

संवाद सूत्र, अयोध्या। लूट की घटना में शामिल तीन आरोपियों को अलग-अलग स्थानों से पकड़ा गया है। तीनों एक ही गिरोह के सदस्य हैं। मुठभेड़ में एक आरोपी के पैर में गोली लगी है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपियों के विरुद्ध लूट व हत्या का प्रयास सहित कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज है।

रविवार की रात हैदरगंज के पचगवां के पास एक युवक से असलहे के बल पर बाइक और बैग लूट लिया गया था। इसके बाद सोमवार की रात हैदरगंज पुलिस ने चेकिंग के दौरान बाइक से जा रहे तीन युवकों को संदेह के आधार पर रोका तो वह भागने लगे। घेराबंदी कर दो युवकों को पुलिस ने पकड़ लिया, जबकि एक युवक बाइक लेकर भाग निकला।

पकड़े गए लोगों ने अपना नाम भोपाडुहिया निवासी अभिषेक दुबे और सुलतानपुर जिले के कूरेभार रितिक तिवारी बताया, जबकि फरार हुआ युवक गरौली तिवारी का पुरवा निवासी बृजेश तिवारी था। बृजेश को पकड़ने के लिए पुलिस ने घेराबंदी शुरू कर दी। पूराकलंदर पुलिस एवं स्वाट टीम ने खनुवावां कछौली के पास देररात मुठभेड़ में बृजेश को पकड़ लिया गया। बृजेश ने बचने के लिए पुलिस टीम पर फायरिंग की। पुलिस की जवाबी फायरिंग में बृजेश के बाएं पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया।

हैदरगंज थाने में दर्ज मुकदमे

बृजेश के खिलाफ हैदरगंज थाने में वर्ष 2022 में लूट, सरकारी कर्मचारी पर हमला, मारपीट, धमकी देने का मुकदमा दर्ज है। इसी वर्ष दूसरा मुकदमा जानलेवा हमला, तीसरा शस्त्र अधिनियम तथा चौथा यूपी गैंगस्टर अधिनियम पंजीकृत है। पाचवां अपराध वर्ष 2024 में लूट की धारा में दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें: Barabanki News: पुलिस मुठभेड़ में 10 हजार के इनामी बदमाश को लगी गोली, विभिन्न थानों में दर्ज हैं 11 मुकदमे