Move to Jagran APP

ऑपरेशन के दौरान युवक की मौत, अस्पताल सील

जागरण संवाददाता औरैया शहर स्थित एक निजी अस्पताल में इलाज कराने आए युवक की ऑपरेशन क

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Nov 2019 11:50 PM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2019 06:22 AM (IST)
ऑपरेशन के दौरान युवक की मौत, अस्पताल सील

जागरण संवाददाता, औरैया : शहर स्थित एक निजी अस्पताल में इलाज कराने आए युवक की ऑपरेशन के बाद मौत हो गई। मौत की खबर की सूचना पर पहुंचे स्वजनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। मामला बढ़ते देख अस्पताल में मौजूद स्टॉफ रफूचक्कर हो गया। स्वजनों ने आरोप लगाया कि डॉक्टर की ओर से गलत ऑपरेशन करने से युवक की मौत हुई है। स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल था।

loksabha election banner

दिबियापुर थाना क्षेत्र के ग्राम गपकापुर निवासी 38 वर्षीय अनूप कुमार को तीन-चार दिन से बुखार आ रहा था। स्वजनों ने बताया कि युवक के पेट में पथरी थी, जिस कारण अक्सर उसकी तबियत खराब हो जाती थी। रविवार रात स्वजन उसे लेकर शहर स्थित एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए लाए। यहां पर स्टॉफ ने एक सर्जन को बुलाकर अनूप कुमार का ऑपरेशन कर दिया। सोमवार की दोपहर अस्पताल में भर्ती अनूप की मौत हो गई। सूचना मिलते ही मौके पर मृतक के स्वजन पहुंच गए और हंगामा करना शुरू कर दिया। मृतक के पिता जिलेदार ने बताया कि उन्होंने कानपुर ले जाकर ऑपरेशन कराए जाने की बात कही, जिस पर वहां मौजूद स्टॉफ ने अनूप की हालत बिगड़ जाने का हवाला देते हुए तत्काल ऑपरेशन कराए जाने की बात कही। जिस पर उन्होंने वहीं पर ऑपरेशन कर दिया, जिस कारण उनके पुत्र की मौत हो गई। स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। मृतक मेहनत मजदूरी करके अपने परिवार का भरण-पोषण करता था। उसके एक 14 वर्षीय पुत्र अमन व 12 वर्षीय पुत्री कंचन है। कोतवाली निरीक्षक आलोक दुबे ने बताया कि अभी तक उनके पास कोई तहरीर नहीं आई है। तहरीर मिलने के बाद कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। सरकारी अस्पताल के चिकित्सक ने किया ऑपरेशन

जहां एक ओर प्रदेश सरकार ने सरकारी चिकित्सकों को निजी प्रैक्टिस पर पूर्णतया: रोक लगाई है। वहीं दूसरी ओर सरकारी अस्पताल के चिकित्सक धड़ल्ले से यह काम कर रहे हैं। नाम न छापने की शर्त पर वहां मौजूद लोगों ने बताया कि सरकारी अस्पताल के एक सर्जन ने मृतक अनूप कुमार का ऑपरेशन किया है।

सीएमओ की मौजूदगी में अस्पताल सील

शहर के एक निजी अस्पताल में दिबियापुर निवासी अनूप कुमार की हुई मौत के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। जानकारी होने पर सदर विधायक रमेश दिवाकर, सीएमओ एके राय व कोतवाली निरीक्षक आलोक दुबे मौके पर पहुंच गए। उन्होंने परिजनों से बातचीत की। इसके बाद सीएमओ की मौजूदगी में अस्पताल को सील कर दिया गया है। सीएमओ एके राय ने बताया कि अस्पताल को सीज कर दिया गया है। क्या कहते हैं जिम्मेदार

उन्हें मामले की जानकारी नहीं है। मामला संज्ञान में आने पर कमेटी बैठाकर जांच कराई जाएगी। दोषी पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

- एके राय, सीएमओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.