जागरण संवाददाता, औरैया : सहायल थाने पर रविवार दोपहर करीब 12 बजे तब पुलिस के सामने अजब स्थिति आ गई, जब दो युवतियां बिलखते पहुंचीं। पीछे-पीछे उनके परिवार वाले भी भागते आए। दोनों एक-दूसरे से शादी करने की जिद पर अड़ गई। परिवार वाले एतराज करते रहे। पुलिस भी समझ नहीं पा रही थी कि क्या करें। युवतियों को समझाने के जतन में लगी रही। रात तक मामला चलता रहा। लड़कियां अपने फैसले से टस से मस होने को तैयार नहीं हैं।

मामला कुछ यूं था कि एक गांव की दो युवतियां दिल्ली स्थित एक संस्थान में नौकरी कर रहीं थीं। इसी दौरान दोनों के बीच पहले दोस्ती और बाद में प्यार हो गया। प्यार इतना परवान चढ़ा कि दोनों ने आपस में शादी कर साथ-साथ रहने का संकल्प ले लिया है। कोरोना काल की वजह से युवतियों को दिल्ली छोड़ घर आना पड़ा। घर पर रहते हुए मोबाइल फोन से दिन-रात बात करने लगीं। एक-दूसरे से मिलने भी लगीं। उनके बीच की नजदीकी संदिग्ध नजर आने पर स्वजन ने रोकटोक शुरू की। यह पहरेदारी बढ़ती गई तो युवतियों ने मौका पाकर स्वजन से आपस में शादी करने का प्रस्ताव रख दिया। यह सुन दोनों परिवार के लोग भौचक्के रह गए। उनके एतराज करने पर रविवार को दोनों युवतियां थाने पहुंच गई, जहां पर उन्हें समझाने का प्रयास किया जा रहा है। थाना प्रभारी राजकुमार राठौर का कहना है कि दो युवतियां आपस में वैवाहिक रिश्ते बनाने की जिद पर अड़ी हैं। समझाने का प्रयास किया जा रहा है। 16 जून को दर्ज हुई थी गुमशुदगी

पुलिस का कहना है कि एक युवती के पिता ने बेटी की गुमशुदगी 16 जून को दर्ज कराई थी। आरोप लगाया था कि गांव के एक युवक और युवती उसकी बेटी को बहला फुसला कर दिल्ली के नांगलोई ले गए थे। महिला पुलिसकर्मियों के संरक्षण में दोनों युवतियों को रखा गया है। आधार कार्ड के अनुसार दोनों की उम्र 18 वर्ष है। एक पक्ष का कहना है कि उसकी बेटी की उम्र 18 वर्ष से कम है। फिलहाल, पूरे मामले की जांच की जा रही है।

Edited By: Jagran