Move to Jagran APP

बीएलओ व सुपरवाइजरों को दिया गया प्रशिक्षण

संवाद सहयोगी बिधूना निर्वाचन आयोग के निर्देश पर विधान सभा क्षेत्र 202 के विशेष संक्षिप्त मतदाता

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 07:17 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 07:17 PM (IST)
बीएलओ व सुपरवाइजरों को दिया गया प्रशिक्षण
बीएलओ व सुपरवाइजरों को दिया गया प्रशिक्षण

संवाद सहयोगी, बिधूना : निर्वाचन आयोग के निर्देश पर विधान सभा क्षेत्र 202 के विशेष संक्षिप्त मतदाता पुनरीक्षण अभियान के तहत बीएलओ को प्रशिक्षण दिया गया। एसडीएम व तहसीलदार ने तहसील सभागार मे विधानसभा क्षेत्र में नियुक्त किए गए 39 सुपरवाइजर व 391 बीएलओ को दो पालियों में प्रशिक्षित किया।

loksabha election banner

एसडीएम राशिद अली खान व तहसीलदार गौतम सिंह ने बीते दिवस बूथ दिवस पर आए नए मतदाताओं को जोड़े गए मतदाताओं के अलावा अन्य बिदुओं पर समीक्षा की। उन्होंने कहा कि एक जनवरी 2021 के आधार पर विधानसभा 202 बिधूना की निर्वाचक नामावलियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण संपन्न कराने के लिए सभी बीएलओ को नियुक्त किया गया है। तहसीलदार गौतम सिंह ने बताया कि बीएलओ अपने बूथों पर उपस्थित रहकर आपत्तियां व दावे प्राप्त करेंगे, जबकि सुपरवाइजर बीएलओ के कार्य पर निगरानी रखेंगे। उन्होंने कहा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की निर्वाचक नामावलियों का आलेख प्रकाशन 17 नवंबर को किया जा चुका है। 17 नवंबर से 15 दिसंबर तक दावे व आपत्तियां प्राप्त की जाएगी। 22 व 28 नवंबर, पांच एवं 13 दिसंबर को विशेष अभियान तिथियां रहेगी। पांच जनवरी 2021 को दावे और आपत्तियों का निस्तारण किया जाएगा। 14 जनवरी 2021 को पूरक सूचियों की तैयारी की जाएगी, जबकि 15 जनवरी को सूची का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मतदाता पुनरीक्षण अभियान में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय महत्व के इस कार्यक्रम को वरीयता के आधार पर कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.