संवाद सूत्र, मुरादगंज: चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने में पुलिस के दावें कहीं न कहीं फेल हैं। रविवार की रात चोरों ने मुरादगंज चौकी क्षेत्र के जैनपुर में तीन और अयाना थाना में एक घर को निशाना बनाया। लाखों का माल समेट ले गए। सोमवार की सुबह घटना की जानकारी होने पर पीड़ितों ने पुलिस को सूचना दी। जल्द चोरी की घटनाओं का राजफाश किए जाने का आश्वासन पुलिस ने दिया है।

मुरादगंज चौकी क्षेत्र के जैनपुर गांव में रविवार देर रात चोरों ने लाखन सिंह कुशवाह पुत्र बुद्धसिंह के घर को निशाने पर लिया। छत के रास्ते वह घर में दाखिल हुए थे। अलमारी व बक्से में रखी नकदी सहित चांदी के जेवर ले गए। करीब 25 हजार रुपये की चोरी का आकलन है। पड़ोस में रहने वाले राम सिंह कुशवाहा पुत्र पातीराम के यहां भी चोरों ने घर में घुसने के लिए छत को माध्यम बनाया।करीब 50 हजार रुपये का सामान ले गए। वहीं गजाधर पुत्र रामलाल के घर से सोने-चांदी के जेवरात सहित 25 हजार नकदी चोर चुरा ले गए। लगभग दो लाख की चोरी का आकलन है। उधर, अयाना थाना क्षेत्र मिलक गांव के निवासी कमलेश पुत्र सोनेलाल के घर से दो छोटे बक्से में रखी करीब चांदी के जेवरात व नकदी लेकर चोर भाग निकले। चोरों ने बक्सा भी नहीं छोड़ा। मुरादगंज चौकी प्रभारी सुरजीत पाल ने बताया कि चोरी की घटनाओं की जांच की जा रही है।

-------

छत पर सोने के बावजूद नहीं मिली आहट:

चोरी की घटनाओं को लेकर पीड़ितों का कहना है कि वह छत पर सो रहे थे। गहरी नींद में होने की वजह से उन्हें छत से घर में घुसे चोरों की आहट नहीं मिल सकी। सोमवार की सुबह घर के कमरे में बिखरा पड़ा सामान व खुले बक्से-अलमारी को देख चोरी की घटना पता लगी।

Edited By: Jagran