Move to Jagran APP

इधर वैक्सीन लगी,उधर कोरोना योद्धा चैंपियन

जागरण संवाददाता औरैया कोरोना वायरस से निजात पाने के लिए जिस घड़ी का इंतजार था वह अंतत

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 11:15 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 11:15 PM (IST)
इधर वैक्सीन लगी,उधर कोरोना योद्धा चैंपियन
इधर वैक्सीन लगी,उधर कोरोना योद्धा चैंपियन

जागरण संवाददाता औरैया: कोरोना वायरस से निजात पाने के लिए जिस घड़ी का इंतजार था, वह अंतत:आ ही गई। शनिवार को कोरोना योद्धाओं को वैक्सीन का डोज दिया गया। इसको लगवाने को लेकर वह उत्साहित दिखे। साइड इफेक्ट का अफवाह हवा में उड़ता दिखा। सीएमओ ने बताया कि जिले में कोविशील्ड वैक्सीन का टीका लगाया गया है। इसे लेकर लोगों में प्रसन्नता देखी गई। जनपद के तीन केंद्रों अर्थात संयुक्त जिला चिकित्सालय,सीएचसी दिबियापुर व सीएचसी अयाना में टीकाकरण कार्यक्रम संपन्न हुआ। करीब तीन सौ लोगों ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाया। इस अवसर पर उनकी प्रसन्नता देखते ही बन रही थी। टीकाकरण के बाद भी बरतें सावधानी:

loksabha election banner

- सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दिबियापुर में पहला टीका सुबह 10:50 बजे लगाया गया। मैंने टीका खुद ही पहले लगवाया जिससे लोगों को किसी प्रकार की भ्रांति न रहे। मुझे टीका करण में कोई परेशानी नहीं हुई। वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। टीका करण के बाद भी मास्क जरूर लगाए, हाथों को साबुन से धुलते रहें। टीका करण से संक्रमण की चेन टूट जाएगी।

- डॉ. अर्चना श्रीवास्तव, सीएमओ ------------------

सभी को लगेगा टीका

- संयुक्त जिला चिकित्सालय औरैया में पहला कोरोना का टीका सुबह 10:15 बजे लगाया गया। टीकाकरण में किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं है। अफवाहों से बचें, सभी को टीका लगेगा। बीमारी से बचाव के लिए टीकाकरण शुरू हो गया है, फिर भी एहतियात बरतते रहें।

- डॉ. लाखन सिंह, सीएमएस संयुक्त जिला चिकित्सालय ------

सरलता से लग गया टीका

- सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अयाना में पहला कारोना टीका सुबह 10:55 बजे लगाया गया। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर टीका लगवा लिया है। बहुत खुशी हो रही है। मुझे टीका करण करवाने में कोई परेशानी नहीं हुई है। इसको सभी को लगवाना चाहिए।

- श्रीकांति, आशा कार्यकर्ता ---------------

पीएम को सुनकर गर्व महसूस किया

कोविड-19 के खात्मे की तैयारी पूरी हो चुकी है। पीएम मोदी के संबोधन को टेलीविजन पर सुना अच्छा लगा। वैक्सीन लगवाने बिल्कुल भी परेशानी नहीं हुई है। मुझे वैक्सीन लगवाने के बाद गर्व महसूस हो रहा है।सभी को वैक्सीन का स्वागत करना चाहिए।

-शिवपाल, टेक्नीशियन अफवाहों से बचें

वैक्सीन को लेकर जिस घड़ी का इंतजार था वह खत्म हो गया। वैक्सीन लगवाने को लेकर तमाम तरह की अफवाहें है, इसलिए अफवाहों पर बिल्कुल ध्यान न दें।

-डॉ. राघवेन्द्र सिंह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.