संवादसूत्र, दिबियापुर : कस्बा में चौथे दिन भी लोग अतिक्रमण की जद में आए अपने-अपने घरों व दुकानों का हिस्सा स्वयं व मजदूरों की मदद से तोड़ने में जुटे रहे। गुंजन चौराहे से लेकर बेला रोड तक लोगों में अफरा-तफरी का माहौल रहा। इस मार्ग से गुजरने वाले राहगीर किसी तरह सकरी गलियों से होकर गुजरे।

कस्बा में अतिक्रमण हटाओ अभियान के चौथे दिन रविवार को गुंजन चौराहे से लेकर बेला रोड तक सैकड़ों गृहस्वामी अपने हाथों से दुकान व मकान तोड़कर अतिक्रमण हटाते नजर आए। गुंजन चौराहे से नहर बाजार तक सड़क के दोनों ओर टूट रहे मकानों के मलवे सड़क पर गिरने से पूरा मार्ग ठप हो गया। सुरक्षा की ²ष्टि से लोगों ने मार्ग को पूरी तरह अवरुद्ध कर दिया। जिससे आने जाने वाले राहगीरों ने अपने वाहनों को गली से निकाला। इसके चलते पूरे दिन राहगीर परेशान रहे। वहीं पीडब्लूडी के अमीन व राजस्व निरीक्षक रामनरेश गुप्ता ने मौके पर पहुंचकर लोगों की शिकायत का निस्तारण करते हुए पैमाइश कर निशान लगाए। बेला रोड स्थित सेंट्रल बैंक की इमारत में तीन निशान लग जाने पर स्थिति स्पष्ट न होने पर चौथी बार पैमाइश कर सही निशान लगाया गया।

कस्बे के लोगों ने लोकनिर्माण विभाग द्वारा लगाए गए निशान तक अपने-अपने मकान व दुकानें तोड़ दीं। आधा दर्जन मकान ही ऐसे बचे हैं। व्यापारियों ने प्रशासन से मांग की है कि जिन लोगों ने अतिक्रमण नहीं हटाया है। अब सिर्फ उन्हीं का अतिक्रमण हटाया जाए। इसके लिए राजस्व टीम से ऐसे लोगों को चिह्नित कराया जाए।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस