Move to Jagran APP

पद यात्रा से पहले आई सिल्ट सफाई की याद

जागरण संवाददाता औरैया शनिवार को सदर विकासखंड की ग्राम पंचायत कखावतू से सांसद ने पद या˜

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Oct 2019 11:21 PM (IST)Updated: Sun, 13 Oct 2019 06:01 AM (IST)
पद यात्रा से पहले आई सिल्ट सफाई की याद
पद यात्रा से पहले आई सिल्ट सफाई की याद

जागरण संवाददाता, औरैया : शनिवार को सदर विकासखंड की ग्राम पंचायत कखावतू से सांसद ने पद यात्रा की शुरुआत की। यहां पर उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं और अधिकारियों को सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं का सही तरीके से क्रियांवयन करने का आदेश दिया। कखावतू से शहवदिया जाने वाले मार्ग पर लंबे अर्से से बंबे के पास सिल्ट सफाई नहीं कराई गई थी। सांसद की पदयात्रा की सूचना से पहले सिल्ट सफाई करा दी गई।

loksabha election banner

भारतीय जनता पार्टी की ओर से आयोजित गांधी संकल्प यात्रा शनिवार को सदर विकासखंड पहुंची। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सदर विकासखंड की ग्राम पंचायत कखावतू से पदयात्रा की शुरुआत की गई। कखावतू गांव में सांसद रामशंकर कठेरिया ने चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं। यहां पर चार-पांच ग्रामीणों ने उन्हें इज्जतघर न मिलने की जानकारी दी। जिस पर सांसद ने डीपीआरओ से सूची में नाम चेक कर उन्हें इज्जतघर दिलाने के निर्देश दिए। इसके अलावा ग्रामीणों को सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दी। इसके बाद सांसद करीब चार किलो मीटर पैदल चलते हुए शहबदिया गांव पहुंचे। यहां पर परिषदीय विद्यालय में चौपाल लगाई गई। यहां पर भी उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर संबंधित अधिकारियों को उनका निस्तारण कराने के निर्देश दिए। साथ ही योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों तक पहुंचाने को कहा। उन्होंने यहां पर ग्रामीणों को नशा छोड़ने का संकल्प दिलाया। उन्होंने कहा कि गांधी जी कहते थे कि जिस घर में कोई व्यक्ति नशा करता है उस घर की कभी तरक्की नहीं होती। इसके बाद यात्रा जौरा गांव होते हुए सौंधेमऊ, ककोर के बाद दिबियापुर पहुंची। दिबियापुर में पद यात्रा का समापन हुआ। इस मौके पर सदर ब्लॉक प्रमुख सौरभ भूषण शर्मा, श्रीकांत पाठक, भाजयुमो जिलाध्यक्ष विवेक पाठक के अलावा अन्य भाजपाई मौजूद रहे। सड़कों को किया गया चकाचक

सांसद की पद यात्रा जिन गांवों से गुजरनी थी। वहां पर एक-दो दिन पहले से ही सड़कों को चकाचक करा दिया गया था। साथ ही गांव में साफ-सफाई भी पहले ही करा दी गई। वर्षो से फैली सिल्ट की हुई सफाई

ग्रामीणों का कहना था कि सांसद के पद यात्रा आने से पहले शनिवार की सुबह कखावतू गांव के पास से शहवदिया जाने मार्ग पर पढ़ने वाले बंबे में वर्षो से फैली सिल्ट की सफाई करा दी गई। जिससे सड़क चौड़ी नजर आई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.