Move to Jagran APP

पिस्टल दिखाकर एक पार्टी पक्ष में वोट का दबाव बनाने के दो आरोपितों को पुलिस ने दबोचा, घोषित किया गया था इनाम

लाइसेंसी पिस्टल दिखाकर मतदाता को एक पार्टी के पक्ष में वोट डलवाने का दबाव बनाने वाले प्रधान पति समेत दो इनामी आरोपितों को पुलिस ने दबोच लिए। पुलिस ने उनके खिलाफ 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। तलाशी के दौरान उनके पास से एक-एक तमंचा व कारतूस बरामद किया है। पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपितों को जेल भेज दिया।

By vivek sikarwar Edited By: Abhishek Pandey Wed, 22 May 2024 04:18 PM (IST)
पिस्टल दिखाकर पक्ष में वोट का दबाव बानने के दो आरोपितों को पुलिस ने बदोचा

जागरण संवाददाता, औरैया। लाइसेंसी पिस्टल दिखाकर मतदाता को एक पार्टी के पक्ष में वोट डलवाने का दबाव बनाने वाले प्रधान पति समेत दो इनामी आरोपितों को पुलिस ने दबोच लिए। पुलिस ने उनके खिलाफ 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। तलाशी के दौरान उनके पास से एक-एक तमंचा व कारतूस बरामद किया है। पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपितों को जेल भेज दिया।

लोकसभा चुनाव को लेकर 13 मई को हुए मतदान के दौरान अछल्दा के गांव बीसरमऊ स्थित पोलिंग बूथ के पास मतदाता को पार्टी के पक्ष में मतदान करने का दबाव बनाया। उसने मना करने पर लाइसेंसी पिस्टल निकालकर दहशत फैलाने लगा। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई थी।

मामले में पुलिस ने दारोगा सुरेंद्र कुमार की तहरीर पर प्रधान पति सहित दस नामजद व दस अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी को लेकर टीम गठित की गईं। बुधवार को मामले का खुलासा करते हुए क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि बुधवार सुबह पुलिस ने गांव फरार चल रहे गांव नगला भगत निवासी प्रधान पति, सेना का जवान धर्मेंद्र यादव व कौशल किशोर यादव को घसारा रोड स्थित नहर कोठी के पास से धर दबोचा। उनके पास से एक-एक तमंचा व कारतूस बरामद हुआ।

बताया कि इससे पहले आरोपितों ने इससे पहले चार अप्रैल को टंकी का निर्माण कर रहे ठेकेदार गांव उमरैन निवासी केश कौशल के साथ गांव रामपुर वैश्व में मारपीट कर दी थी। जिसके बाद पुलिस ने आरोपितों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था।

उन्होंने बताया कि दोनों के खिलाफ पांच-पांच मुकदमे पहले से ही दर्ज हैं। हालांकि पुलिस अभी तक धर्मेंद्र की लाइसेंसी पिस्टल नहीं बरामद कर सकी है। अपराध निरीक्षक रवि श्रीवास्तव का कहना है कि पिस्टल की तलाश की जा रही है। अन्य आरोपितों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: मुरादाबाद में लाव लश्कर के साथ पहुंची नगर-निगम की टीम, अवैध अतिक्रमण पर गरजा बुलडोजर; ठेलों को किया गया जब्त