Move to Jagran APP

जागरण आपके द्वार) समस्याओं से जूझ रहे तिलक नगर दक्षिणी के लोग

जागरण संवाददाता, औरैया : शहर के मोहल्ला तिलक नगर दक्षिणी में स्थित कांशीराम कालोनी के

By JagranEdited By: Published: Sun, 06 Jan 2019 05:04 PM (IST)Updated: Sun, 06 Jan 2019 05:04 PM (IST)
जागरण आपके द्वार) समस्याओं से जूझ रहे तिलक नगर दक्षिणी के लोग

जागरण संवाददाता, औरैया : शहर के मोहल्ला तिलक नगर दक्षिणी में स्थित कांशीराम कालोनी के लोग अभी भी समस्याओं से जूझ रहे हैं। यहां पर सीसी सड़कें बनाई गई हैं। लेकिन जल निकासी का उचित प्रबंध न होने के कारण नालियों का पानी सड़कों पर भरा रहता है। बरसात के मौसम में यह समस्या और भी विकराल हो जाती है। यहां पर लगे कूड़े के ढेर व उसमें आवारा मवेशियों का विचरण कालोनी वासियों के लिए सिरदर्द बना हुआ है। इसकी कई बार नगर पालिका प्रशासन से शिकायत की गई। कई बार अधिकारी मौके पर मुआयना भी कर आए लेकिन समस्या से निजात नहीं मिली। मोहल्ले की आबादी करीब ढ़ाई हजार है और यहां पर डेढ़ हजार वोटर हैं। जिन्हें बारिश में घरों से निकलना मुश्किल हो जाता है।

loksabha election banner

क्या कहते हैं लोग

- मोहल्ला निवासी विनोद कुमार का कहना है कि कूड़े के ढेर लगे रहते हैं। इसमें आवारा जानवर यहां पर एकत्रित होते हैं और दिन में यह घरों में घुसकर नुकसान कर जाते हैं। कुछ दिन पूर्व एक मवेशी यहां पर मर गया। एक सप्ताह तक यहां पड़ा रहा। इसकी सड़ांध से लोग परेशान रहे।

- आनंद अवस्थी का कहना है कि नालियों में कूड़ा व कीचड़ भरा रहता है। सिल्ट की सफाई न होने से यह जल्दी भर जाती हैं और सड़कों पर पानी बह निकलता है। भरे पानी की बदबू घरों तक पहुंचती है। मच्छरों का प्रकोप भी बहुत अधिक बढ़ जाता है। - सुधा देवी ने बताया कि यहां पर लगे हैंडपंप ज्यादातर खराब स्थिति में हैं। ट्यूबवेल सप्लाई का पानी आता है। लेकिन ऊपर की मंजिलों तक न पहुंच पाने के कारण हैंडपंप ही सहारा हैं। खराब होने के कारण पानी की दिक्कत होती है। - मीरा देवी का कहना है कि पालिका प्रशासन की ओर से सीसी सड़क बनवाई गई थी। लेकिन पानी का निकास न होने से जगह-जगह नालियों का गंदा पानी सड़कों पर भर जाता है। जिससे बच्चों को निकलना भी दूभर हो जाता है। इसमें घुसकर जाना मजबूरी बन गया है।

- मोहल्ले में कई सड़कें बनवाई गई हैं। जलभराव से स्थायी रूप से निजात दिलाने के लिए बोर्ड मी¨टग में 12 लाख रुपये से नाला बनवाने का प्रस्ताव पास हो गया है। बारिश से पहले समस्या को दूर कर दिया जाएगा। - राधा तिवारी, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.