संवाद सूत्र, कंचौसी: हावड़ा-नई दिल्ली रेल रूट स्थित कंचौसी रेलवे स्टेशन से पहले क्रासिग पर अप लाइन में ओवर हेड इलेक्ट्रिक (ओएचई) का मरम्मत कार्य कराया गया। मध्याह्न 12 से दोपहर डेढ़ बजे लिए गए ब्लाक का असर हालांकि ट्रेनों पर नहीं पड़ा। कारण, कार्य के दौरान ट्रेनें नहीं थी लेकिन क्रासिग पर जाम से वाहन सवार करीब दो घंटा जूझे। बमुश्किल यातायात बहाल हो सका।

सोमवार को मध्याह्न 12 बजे कंचौसी रेलवे स्टेशन से पहले कस्बा स्थित क्रासिग के पास अप लाइन (हावड़ा से नई दिल्ली) में ओएचई मरम्मत का कार्य शुरू कराया गया। दोपहर डेढ़ बजे तक यह कवायद हुई। विद्युत कर्षण वितरण विभाग की टीम ने ओएचई को दुरुस्त कराने का कार्य किया। हालांकि इसमें ट्रेनों के संचालन पर कोई फर्क नहीं पड़ा लेकिन क्रासिग के बंद होने से सड़क यातायात प्रभावित

जरूर रहा। रेलवे कर्मचारियों ने बताया कि ब्लाक अवधि में कोई यात्री ट्रेन नहीं थी। क्रासिग के बंद होने से औरैया कंचौसी-लहरापुर मार्ग का सड़क यातायात बाधित हुआ। इस मार्ग से रसूलाबाद कानपुर देहात की ओर भी वाहनों का आवागमन है। अपराह्न तक स्थिति सामान्य हो सकी थी। स्टेशन अधीक्षक विशंभर दयाल पांडेय ने बताया कि ओएचई मरम्मत को लेकर ब्लाक रहा था।

-----

बंद क्रासिग के बावजूद निकलते दिखते बाइक सवार:

कंचौसी रेलवे क्रासिग के बंद होने के बावजूद जान जोखिम में डालकर कुछ बाइक सवार निकलते नजर आए। गेटबूम के नीचे से बाइक निकाल उन्होंने क्रासिग पार की। किसी रेलकर्मी ने उन्हें नहीं रोका। जबकि, बंद क्रासिग से निकलना गलत है। कोई भी हादसा हो सकता है। इसके बाद भी लापरवाह रवैया देखने को मिला।

Edited By: Jagran