Move to Jagran APP

अब ई-पॉस मशीनों में लगेगा जियो का सिम

जागरण संवाददाता, औरैया : खाद्यान वितरण प्रणाली में नेटवर्क की लगातार आ रही दिक्कतों पर कंपनी

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 08:45 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 08:45 PM (IST)
अब ई-पॉस मशीनों में लगेगा जियो का सिम
अब ई-पॉस मशीनों में लगेगा जियो का सिम

जागरण संवाददाता, औरैया : खाद्यान वितरण प्रणाली में नेटवर्क की लगातार आ रही दिक्कतों पर कंपनी ने अब ई-पॉस मशीनों में सिम बदलने का फैसला किया है। अब तक एयरटेल और वोडाफोन के सिम इस्तेमाल हो रहे थे, वहीं अब जियो के सिम का उपयोग होगा।

loksabha election banner

शासन ने नवंबर से ग्रामीण इलाके में राशन वितरण प्रणाली को पारदर्शी बनाते हुए ई-पॉस मशीन से वितरण शुरू किया था। शुरुआती दो माह कोटेदार व्यवस्था को ही समझते रहे वहीं अधिकतर स्थानों पर नेटवर्क की दिक्कत देखने को मिली। मजबूरन विभाग को माह के अंत में खाद्यान्न वितरण मैनुअली कराना पड़ा।

व्यवस्था देख रही ओयसिस कंपनी के अधिकारियों की मानें तो अब तक मशीनों में वोडाफोन व एयरटेल के सिम प्रयोग होते थे, इसकी रिपोर्ट शासन को भेजने पर अब सिम बदलने का फैसला लिया गया है। नई व्यवस्था में मशीनों में एक सिम जियो का डाला जा रहा है। नए जियो के सिम नेटवर्क की अधिक दिक्कत वाले क्षेत्रों के राशन वितरकों को दिया जाएगा। 298 में 150 सिम बांटे गए

ओयसिस कंपनी के इंजीनियर विक्रम भदौरिया ने बताया कि ग्रामीण इलाकों में 567 मशीनें हैं। जनपद में कुछ जगहों पर नेटवर्क की दिक्कतों पर 298 सिम भेजे गए हैं। इसमें 150 के करीब वितरित हो चुके हैं। बाकी भी जल्द वितरित किए जाएंगे। ''नेटवर्क की समस्या को दूर करने का लगातार प्रयास किया जा रहा है। कंपनी के इंजीनियर मशीनों में सिम लगा रहे हैं। जल्द समस्या दूर होगी। ''

- अशोक कुमार ¨सह, जिला पूर्ति अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.