Move to Jagran APP

बर्दाश्त नहीं की जाएगी कार्य के प्रति लापरवाही

जागरण संवाददाता औरैया बिजली विभाग के मुख्य अभियंता वितरण क्षेत्र कानपुर मंडल ने मंगलवार क

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Feb 2021 11:17 PM (IST)Updated: Tue, 16 Feb 2021 11:17 PM (IST)
बर्दाश्त नहीं की जाएगी कार्य के प्रति लापरवाही
बर्दाश्त नहीं की जाएगी कार्य के प्रति लापरवाही

जागरण संवाददाता, औरैया : बिजली विभाग के मुख्य अभियंता वितरण क्षेत्र कानपुर मंडल ने मंगलवार को जनपद के उपकेंद्रों का औचक निरीक्षण किया। इसके उपरांत शहर स्थित सर्किल कार्यालय पर अधिकारियों कर्मचारियों के बैठक कर कार्यों की समीक्षा की। राजस्व वसूली में धीमी गति पर असंतोष प्रकट किया। सौ फीसद लक्ष्य हासिल करने के कड़े निर्देश दिए।

loksabha election banner

मुख्य अभियंता आरएन सिंह ने 33 केवी विद्युत उपकेंद्र अजीतमल पहुंचकर अभिलेखों का निरीक्षण किया। इसके बाद औरैया प्रथम उपकेंद्र स्थित सर्किल कार्यालय पर जिले के अधिकारियों के कार्यों की विस्तार से समीक्षा की। लक्ष्य के अनुरूप राजस्व वसूली न पाए जाने पर कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने दिबियापुर व औरैया डिवीजन के अधिशासी अभियंताओं को थ्रू वेट बिलिग पाए जाने पर आपत्ति जाहिर की। सभी को मीटर से सीधे रीडिग लेकर उपभोक्ताओं को नियमित बिल जारी कराने के निर्देश दिए। दो किलोवाट के 10 हजार से ऊपर के बकायेदारों, 10 किलोवाट के एक लाख से ऊपर के वाणिज्यिक उपभोक्ता उपकेंद्रों के डेस्क बोर्ड पर अंकित हैं। जिनके खिलाफ किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई है। इसका स्पष्टीकरण भी संबंधित अधिकारियों से मांगा। अधिशासी अभियंता परीक्षण को खराब मीटर बदलवाने व समय से नए कनेक्शन पर मीटर लगवाने के लिए कहा। कार्य के प्रति लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जो अधिकारी कर्मचारी दिए गए लक्ष्य को पूरा न कर पाएं। वह अपना स्थानांतरण स्वयं करा लें। अन्यथा विभागीय दंडात्मक कार्रवाई के लिए तैयार रहें।उपभोक्ताओं को समय से बिल पहुंचाना, उनकी शिकायतों का समय से निस्तारण करना हमारा परम कर्तव्य है। बेवजह उपभोक्ताओं को परेशान न किया जाए। उन्हें मुख्य धारा में लाकर राजस्व जमा कराने के लिए प्रेरित करें। इस मौके पर अधीक्षण अभियंता दिनेश कुमार दोहरे, अधिशासी अभियंता संतोष कुमार, नरेंद्र प्रकाश, एसएल अग्निहोत्री, एसडीओ विनोद कुमार, देवी सिंह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.