Move to Jagran APP

कर्मचारियों की मांगों को जायज बता धरने में शामिल हुए सांसद

संवाद सहयोगी, अजीतमल : पुरानी पेंशन बहाली के लिए अटेवा के बैनर तले सांसद अशोक दोहरे के

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Oct 2018 06:22 PM (IST)Updated: Sun, 28 Oct 2018 06:22 PM (IST)
कर्मचारियों की मांगों को जायज बता धरने में शामिल हुए सांसद
कर्मचारियों की मांगों को जायज बता धरने में शामिल हुए सांसद

संवाद सहयोगी, अजीतमल : पुरानी पेंशन बहाली के लिए अटेवा के बैनर तले सांसद अशोक दोहरे के मूल आवास पर शिक्षकों व कर्मचारियों ने एक दिवसीय उपवास कार्यक्रम किया। इस दौरान अटेवा के समर्थन में आए जनपद के तमाम संगठन के पदाधिकारी व सैकड़ों कर्मचारियों ने उपवास रखा। कार्यक्रम में कर्मचारी सरकार पर जमकर गरजे और पूर्ण रूप से पुरानी पेंशन लागू करने की मांग की। इस दौरान सांसद अशोक दोहरे भी पहुंचे और कर्मचारियों ने उनको प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन देकर पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग की। सांसद ने कर्मचारियों की मांग का समर्थन करते हुए जल्द प्रधानमंत्री के समक्ष रखने का आश्वासन दिया।

loksabha election banner

रविवार को इटावा लोकसभा सांसद अशोक दोहरे के अजीतमल क्षेत्र के गांव रमपुरा हैदरपुर स्थित आवास के सामने गौतम बुद्ध महाविद्यालय परिसर में अटेवा के बैनर तले सैंकड़ों कर्मचारियों ने उपवास रख कर पुरानी पेंशन पाने हेतु धरना दिया। धरना स्थल पर माध्यमिक शिक्षणेत्तर संघ व लेखपाल संघ ने भी अटेवा को समर्थन पत्र दिया। कार्यक्रम में अटेवा जिलाध्यक्ष अमन यादव ने कहा कि हमको पुरानी पेंशन ही चाहिए। इसके अलावा और कुछ मंजूर नहीं होगा। उन्होंने 26 नवंबर को अटेवा के दिल्ली चलो कार्यक्रम में कर्मचारियों को अपनी ताकत दिखाने का आह्वान किया। आगरा से आये यूटा प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र ¨सह राठौर ने कहा कि विजय कुमार बंधु ने ही अटेवा व एनएमओपीएस पूरे देश में पुरानी पेंशन की अलख जगाई है। आज पूरे देश भर के सभी सांसदों के आवासों पर पुरानी पेंशन लागू करो की आवाज गूंज रही है। उन्होंने कहा आगामी 26 नवंबर को दिल्ली में होने वाले अटेवा व एनएमओपीएस के कार्यक्रम में प्रदेश से यूटा कर्मचारी दिल्ली की सड़कों को भर देगा। कार्यक्रम में सांसद अशोक दोहरे भी पहुंचे। उन्होंने सभी कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि वह स्वयं कर्मचारी रहे हैं और वह पेंशन नहीं मिलने की पीड़ा समझते हैं। उनके पिता की मृत्यु के बाद उनकी मां को पेंशन मिली। बुढ़ापे में पेंशन की बहुत आवश्यकता होती है और वह कर्मचारियों की इस मांग का पूर्ण रूप से समर्थन भी करते हैं। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही संसद सत्र में वह इस बात को प्रधानमंत्री के समक्ष रखेंगे।

कार्यक्रम में विपिन तिवारी, अखिलेश चतुर्वेदी, ओमजी पोरवाल, नीरज राजपूत, प्रदीप जादौन, श्रीओम चतुर्वेदी, उत्तम कुमार शुक्ला, अशोक कुमार दोहरे, नरेंद्र द्विवेदी, सर्वेश ¨सह चौहान, प्रमोद अवस्थी समेत सैकड़ों लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.