Move to Jagran APP

तार व पोल टूटने से सौ गांवों की बिजली रही गुल

जागरण संवाददाता, औरैया : देर रात आई आंधी में लगभग 180 से अधिक पोल व कई स्थानों पर तार ट

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 May 2018 11:30 PM (IST)Updated: Thu, 10 May 2018 11:30 PM (IST)
तार व पोल टूटने से सौ गांवों की बिजली रही गुल

जागरण संवाददाता, औरैया : देर रात आई आंधी में लगभग 180 से अधिक पोल व कई स्थानों पर तार टूटने से जनपद की विद्युत व्यवस्था ध्वस्त हो गई। शहर सहित जनपद के 100 गांवों की बिजली गुल हो गई। इसके चलते शहर के लोगों को सुबह पेयजल संकट से जूझना पड़ा। शहर में 15 घंटे बाद बिजली आई। इस पर लोगों ने राहत की सांस ली। लेकिन कई जगह देर शाम तक बिजली बहाल नहीं हो सकी। जबकि ग्रामीण क्षेत्र की विद्युत व्यवस्था सुचारु होने में समय लगेगा। अधिकांश जगह कर्मचारी लाइन दुरुस्त करने को जूझते रहे। कुछ जगह तो कर्मचारी लाइन देखने भी नहीं पहुंच सके।

loksabha election banner

रात में आंधी शुरू होते ही जनपद की बिजली बंद कर दी गई थी। लेकिन आंधी से कुछ स्थानों पर पेड़ गिरने से पोल भी उखड़ गए। इस दौरान शहर के फीडर तीन व चार पर केबिल में फाल्ट हो गया। जबकि अन्य जगह तो ट्रांसफार्मर पोल से गिर पड़े। जनपद के अजीतमल क्षेत्र में पेड़ टूटने से दो पोल व ट्रांसफार्मर टूट कर गिर पड़े। यही हाल मुरादगंज, भीखेपुर में भी रहा। बेला क्षेत्र में भी आंधी में पोल टूट गए। कुदरकोट में पेड़ टूटने से कई पोल गिर पड़े। वहीं लाइन भी ¨खच गई। इसके अलावा असेनी से अजीतमल जाने वाली 33 केवी लाइन टूटी होने से उससे जुड़े उपकेंद्र ठप रहे। इससे क्षेत्र के सैकड़ों गांवों को देर शाम तक बिजली नहीं मिल सकी। इसके अलावा कई जगह आंधी में बिजली के पोल टूटने की सूचनाएं हैं। कर्मचारी लाइनों को ठीक करने में देर शाम तक लगे रहे। उनका कहना है कि जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों की विद्युत व्यवस्था सुचारु होने में एक दो दिन का समय लगेगा। इस संबंध में अधीक्षण अभियंता अजय कपूर ने बताया कि भरथना में 33केवी लाइन का टावर टूट गया था। इससे आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी। वहीं जनपद में कई स्थानों पर पोल व ट्रांसफार्मर टूटने की सूचना है। इससे ग्रामीण क्षेत्र में विद्युत व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। जल्द ही उसको दुरुस्त करा दिया जाएगा। कर्मचारी कार्य कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.