जासं,औरैया: बिधूना व दिबियापुर विधान सभा सीट प्रत्याशी घोषित करने के बाद भाजपा ने मंगलवार रात औरैया सदर सुरक्षित सीट पर गुड़िया कठेरिया के नाम पर मुहर लगा दी।

गुड़िया कठेरिया फफूंद थाना क्षेत्र के भर्रापुर गाव निवासी हैं। वह पार्टी में पिछले करीब आठ वषरें से सक्रिय हैं। वर्तमान में महिला मोर्चा की क्षेत्रीय उपाध्यक्ष हैं। भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीराम मिश्रा ने घोषित प्रत्याशी की पुष्टि की।

-------------------

राजनीतिक दलों के कार्यालयों पर भीड़ पर रोक

जासं, औरैया: विधान सभा चुनाव में आदर्श आचार संहिता के तहत सख्ती देखने को मिल रही है। राजनीतिक दलों के कार्यालयों के बाहर भीड़ पर रोक लगा दी गई है। यही नहीं, कार्यालय के अंदर भी सीमित लोग होंगे। कोरोना संक्रमण को देखते हुए भी यह तेवर दिखाए जा रहे। 100 से ज्यादा लोग होने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। प्रचार-प्रसार में भी 10 की संख्या निर्धारित की गई है।

विधान सभा 2022 के चुनाव में रैलियों पर रोक लगाई गई है। इसके चलते राजनीतिक दलों ने चुनाव के लिए वार रूम बनाने शुरु कर दिए है। राजनीतिक दलों के कार्यालयों पर भीड़ की आशंका को देखते हुए जिला प्रशासन ने सख्त दिशा निर्देश जारी किए है। नियमों का उल्लंघन करने पर कठोर कार्रवाई के निर्देश भी जारी किए गए है। किसी भी प्रत्याशी को जनसंपर्क के दौरान अपने साथ पांच व्यक्ति को रखने की अनुमति होगी। सभी विधान सभा क्षेत्रों में आचार संहिता उल्लंघन की जांच के लिए वीडियोग्राफी कराई जा रही है। सभी विधान सभाओं में स्टेटिक मजिस्ट्रेट टीमें भी गठित की गईं हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि रैलियों और सभाओं पर रोक लगाई गई है। ऐसे में सिर्फ डिजिटल और वर्चुअल माध्यम से प्रचार किया जा सकता है। बताया कि किसी भी राजनीतिक दल के कार्यालय में 100 से अधिक लोग पाए जाते है तो उल्लंघन करने वालों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई जाएगी।

Edited By: Jagran