Move to Jagran APP

खाद, बीज व पानी के लिए किसान परेशान : शिवपाल यादव

संवादसूत्र बेला(औरैया) केंद्र व राज्य सरकार की गलत नीतियों के कारण देश की अर्थव्यवस्था पूर

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 11:26 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 11:26 PM (IST)
खाद, बीज व पानी के लिए किसान परेशान : शिवपाल यादव

संवादसूत्र, बेला(औरैया): 'केंद्र व राज्य सरकार की गलत नीतियों के कारण देश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह पटरी से उतर चुकी है। बिना सोचे-समझे लोगों पर थोपी गई जीएसटी ने तो आमजन के साथ व्यापारियों की कमर ही तोड़ दी है। फसलों की सिंचाई के लिए नहरों में पानी नहीं है। बीज के लिए किसान सरकारी अधिकारियों व एजेंसियों की गणेश परिक्रमा करते दिख रहा। बीज पाने के लिए सुबह से कब शाम हो जा रही, उसे पता ही नहीं चल पा रहा। किसानों को खाद आधार कार्ड के माध्यम से मिल रहा। वह भी बमुश्किल दो से तीन बोरी ही।' यह बातें प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने बेला स्थित कॉपरेटिव बैंक में आयोजित कार्यक्रम में कहीं।

loksabha election banner

सोमवार को गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या नवनिर्मित इटावा जिला सहकारी बैंक का शुभारंभ करने के बाद शिवपाल लोगों से मुखातिब थे। उन्होंने कहा कि जिस देश के प्रधानमंत्री ही झूठ बोलते हों, उस देश के अधिकारी सत्य कैसे बोल सकते। सरकार बनने पर पीएम ने कहा था कि अच्छे दिन आएंगे। लेकिन, लोग तो बुरे दिन से गुजर रहे। बिना सोचे नोटबंदी कर सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को ही चौपट कर दिया। नोटबंदी के दौरान कोऑपरेटिव बैंक में पैसा जमा करने की सुविधा नहीं दी गई थी। जिससे किसान व मजदूर काफी परेशान हुए। शिवपाल ने यह भी कहा कि जब उनकी सरकार थी तो नहरों में हमेशा पानी रहता था। किसान जब चाहे तब निश्शुल्क सिचाई करता था। लेकिन अब भाजपा सरकार में तो नहरें सूखी ही मिलती हैं। खाद व बीज के लिए भी किसान इधर-उधर भटक रहा है। उनकी सुनने वाला कोई नहीं है। इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष सहकारी बैंक विश्वनाथ सिंह सेंगर, उमा सिंह यादव, जितेंद्र यादव, सुभाष यादव, जिलाध्यक्ष योगेंद्र यादव, छुन्ना यादव, पूर्व ब्लॉक प्रमुख बिधूना राजेश सिंह चौहान, पूर्व विधायक प्रमोद गुप्ता ने भी संबोधित किया। इस मौके पर दीपू यादव, बदन सिंह, छेदीलाल यादव, रवि यादव, नरेंद्र बहादुर यादव, अम्बुज सिंह, दिलीप पोरवाल मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.