Move to Jagran APP

युवाओं में उत्साह, बोले- हर जगह बनेगा राम मंदिर

जागरण संवाददाता औरैया अयोध्या में रामलला के मंदिर निर्माण को लेकर लोगों में उमंग और

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 11:23 PM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2020 07:24 AM (IST)
युवाओं में उत्साह, बोले- हर जगह बनेगा राम मंदिर

जागरण संवाददाता, औरैया : अयोध्या में रामलला के मंदिर निर्माण को लेकर लोगों में उमंग और उत्साह है। हर किसी की जुबान पर मात्र राममंदिर निर्माण की चर्चा सुनाई पड़ रही है। उत्साह भी ऐसा कि लोग मंदिरों में जाकर भगवान राम की पूजा-अर्चना कर रहे हैं और इसे राजनीतिक मुद्दा न बनाकर आस्था बनाए रखने की बात कर रहे हैं। युवाओं में इतना जोश है कि वह कह रहे हैं कि अब हर जगह श्रीराम का मंदिर बनेगा।

loksabha election banner

अनिल कुमार दीक्षित ने बताया कि राम मंदिर हिन्दुत्व के स्वाभिमान का उसकी सोई अस्मिता के पुनर्जागरण का प्रतीक होगा। प्रभु श्रीराम जी भारत के जन-जन की आस्था का, हमारे शाश्वत जीवन मूल्यों का, इस भरतभूमि की सर्वग्राही संस्कृति का, सामाजिक समरसता का, अनन्त करुणा का, व अधर्मी-दुराचारियों के विनाश के लिये अप्रतिम शौर्य का प्रतीक हैं। उनकी ही जन्मभूमि पर उनके ही मन्दिर का निर्माण निश्चित ही आगामी इतिहास में एक युगान्तकारी क्षण सिद्ध होगा। समस्त हिन्दू जनमानस की तरह आज मेरा भी हृदय उद्वेलित है। सत्य की इस भावना को, श्रीरामन्दिर के महत्व का सम्पूर्ण वर्णन करना, मेरे जैसे साधारण व्यक्ति के क्षमता से बाहर की बात है। इस अवसर पर में सम्पूर्ण विश्व के लोगों खासकर औरैया जनपद के निवासियों को अपनी शुभकामनाएं अर्पित करता हूं और उन सभी श्रीरामभक्तों के चरणों में नमन करता हूं जो इस महाआंदोलन के सहभागी रहे हैं। - हजारों वर्ष पुराना जन्म स्थान

हेमू चौबे कहते हैं कि लाखों योद्धाओं -सैनिकों-भक्तों और सन्यासियों का बलिदान देकर वो घड़ी आई है। जब भारत के प्राण, सनातन के गौरव मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम पुन: अपने धाम में प्रतिष्ठित होंगे। उनकी नगरी अयोध्या पुन: हर्षित और एक एक रामभक्त, एक एक सनातनी गौरवान्वित होगा। छात्रा पूजा राजावत कहती हैं कि अयोध्या में राममंदिर की आधारशिला रखे जाने का कई वर्षो से देशवासियों को इंतजार था। आज जाकर यह सपना पूरा हो गया है। पांच अगस्त को हर घर में दीवाली जैसा माहौल होगा। पूरा जनपद राममय हो चुका है।

युवा विक्रांत दुबे कहते हैं कि आज संकल्प भी लेना है कि हम सनातनी और संगठित होंगे ताकि अब फिर कोई गजनवी सोमनाथ न तोड़े। फिर कोई बाबर राम मंदिर का विध्वंस करके मस्जिद न बनाये। इसके लिए हमें हिदुओं का जन जागरण और सनातन की ज्योति को जीवंत रखने वाले गुरुकुलों का निर्माण करना होगा। हमें भारत में सम्पूर्ण रूप से रामराज्य की स्थापना करनी है , तभी सोमनाथ और राम मंदिर सुरक्षित रह सकते हैं। हमारा युद्ध जारी रहेगा। सैव्या कुमारी कहती हैं कि राममंदिर का निर्माण होना आस्था का प्रतीक है। हम सभी को दीपोत्सव के साथ राम जन्मभूमि के आधारशिला रखे जाने को उल्लास के साथ बनाना चाहिए। भगवान राम को आखिरकार उनका घर मिल ही गई। उन्होंने कहा कि कभी भी सच की हार नहीं होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.