Move to Jagran APP

महिला सुरक्षा के लिए कारगर हथियार 'डायल-1090'

जागरण संवाददाता औरैया सेफ सिटी मुहिम के अंतर्गत मिशन शक्ति फेज-3.0 अभियान में महिला सुर

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 11:39 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 11:39 PM (IST)
महिला सुरक्षा के लिए कारगर हथियार 'डायल-1090'
महिला सुरक्षा के लिए कारगर हथियार 'डायल-1090'

जागरण संवाददाता, औरैया: सेफ सिटी मुहिम के अंतर्गत मिशन शक्ति फेज-3.0 अभियान में महिला सुरक्षा पावर लाइन-1090 के प्रचार प्रसार को मंगलवार को जनपद के विभिन्न विद्यालयों में पुलिस की ओर से कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। ककोर कार्यालय से एसपी ने प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

loksabha election banner

महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन लखनऊ मुख्यालय की ओर से महिला व बाल उत्पीड़न को लेकर पुलिस की तत्काल सहायता के लिए डायल 1090 को लागू किया गया है। जनपद में मंगलवार को एसपी अभिषेक वर्मा के निर्देशन में बिधूना के चौधरी विशंभर सिंह बालिका इंटर कालेज समेत राजकीय बालिका इंटर कालेज, राजेंद्र सिंह बालिका इंटर कालेज, दिबियापुर के राजकीय कालेज में डायल-1090 के प्रचार-प्रसार को लेकर कार्यक्रम हुए। छात्राओं व शिक्षकों को जागरूक करने के लिए महिला पुलिस की ओर से विस्तार से जानकारी दी गई। सीओ सिटी सुरेंद्र नाथ यादव, महिला थानाध्यक्ष पिकी सेंगर, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार अवस्थी आदि उपस्थित रहे।

---------------------

पार्टी में महिलाओं की भागीदारी शुभ संकेत-अनीता

जासं, औरैया: ककोर स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय पर मंगलवार को जिला पदाधिकारियों के साथ चुनावी समीक्षा को लेकर बैठक की गई। इसमें महिला सभा की प्रदेश महासचिव अनीता यादव ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए पार्टी में महिलाओं की भागीदारी को शुभ संकेत बताया। कहा कि आगामी विधान सभा चुनाव के मद्देनजर तैयारियों में कोई कसर न छोड़ी जाए।

पार्टी कार्यालय पर पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए महिला सभा की प्रदेश महासचिव अनीता ने कहा कि महिलाओं का सम्मान सिर्फ सपा में सुरक्षित है। भाजपा सरकार महिला अपराधों पर काबू पाने में असफल रही है। जिसको लेकर महिला आयोग कई बार सरकार के विरोध में खड़ा नजर आया है। चुनाव में महिलाओं की भागीदारी सपा के लिए जीत का कारण बनेगी। सपा जिलाध्यक्ष राजवीर यादव, सपा नेत्री पल्लवी पाल, महिला सभा जिलाध्यक्ष धनदेवी यादव, रेखा वर्मा, रश्मि यादव, रामा पाल आदि सपाई उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.