Move to Jagran APP

पंचायत चुनाव को लेकर डीएम ने की समीक्षा बैठक

जागरण संवाददाता औरैया त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन को सकुशल संपन्न कराने को लेकर ड

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 10:43 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 10:43 PM (IST)
पंचायत चुनाव को लेकर डीएम ने की समीक्षा बैठक
पंचायत चुनाव को लेकर डीएम ने की समीक्षा बैठक

जागरण संवाददाता, औरैया : त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन को सकुशल संपन्न कराने को लेकर डीएम ने संबंधित अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की। बैठक में उन्होंने कहा कि मतदान स्थलों पर छाया, पीने के लिए पानी, चिकित्सक एवं एंबुलेंस की पर्याप्त व्यवस्था रखी जाए। इसके साथ ही रवानगी स्थल एवं मतदान स्थलों पर शौचालय की व्यवस्था भी की जाए। उन्होंने कहा कि जनपद में कोरोना के केस दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। इसके लिए निर्वाचन के समय आवश्यक स्थलों पर पल्स ऑक्सीमीटर, थर्मल स्कैनर, सैनिटाइजर एवं सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करें।

loksabha election banner

डीएम सुनील कुमार वर्मा ने कहा कि निर्वाचन आयोग के द्वारा पूर्व में संक्रमण से बचाव के लिए जो दिशा निर्देश दिए गए हैं, उनका सख्ती से पालन किया जाए। उन्होंने सीएमओ को निर्देशित किया कि वो मतदान कर्मियों को मेडिकल किट उपलब्ध करायें। मतदान कर्मी मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग अनिवार्य रूप से करें। उन्होंने बीएसए को निर्देश दिए कि पोलिग पार्टियों के लिए चाय पानी नाश्ते खाना आदि की व्यवस्था की जाए इसके लिए नो प्रॉफिट नो लॉस के आधार पर खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने एक्सईएन विद्युत से कहा कि जिन विद्यालयों में बूथ बने हैं यदि वहां लाइट की व्यवस्था नहीं है तो वहां पर विद्युत विभाग से सम्पर्क कर लाइट की व्यवस्था की जाये। और वहां पंखा आदि की व्यवस्था भी अवश्य की जाये। मतदान कार्मिकों के लिये पेट्रोमैक्स मोमबत्ती माचिस आदि की व्यवस्था अवश्य की जाए। डीएम ने डीपीआरओ से कहा कि जिन बूथों पर सेक्टर मजिस्ट्रेट द्वारा बाउंड्री वाल, इज्जतघर, पेयजल आदि की कमी बताई गई वहां उन कमियों को तत्काल दूर कराया जाए। मतदान के दिन प्रत्येक मतदेय स्थल की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी रोजगार सेवकों से कराई जाए। इसके लिए रोजगार सेवकों को प्रशिक्षण दिया जाये। उन्होंने समस्त एसडीएम को निर्देश दिए कि लेखपालों को सक्रिय रहने हेतु निर्देशित किया जाये। उन्होंने कहा कि जिन बूथों पर यदि ईंट पत्थर मौजूद हो तो उसे हटा दिया जाए। एसपी अपर्णा ने कहा कि मतदान के लिए पार्टी रवानगी से लेकर वापसी तक पुलिस एवं पुलिस बल के लिए मतदान केंद्रों पर ठहरने की उचित व्यवस्था रखी जाए। साथ ही कहा कि अपराधी किस्म के सभी व्यक्तियों को पाबंद किया जाएं। बैठक में एडीएम रेखा एस चौहान सहित सभी संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.