Move to Jagran APP

सरकारी डाक्टर पत्नी की डिग्री पर चलता मिला क्लीनिक

जागरण संवाददाता, औरैया : स्वास्थ्य विभाग की टीम ने झोलाछापों के खिलाफ अभियान दूसरे दिन भी जा

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Feb 2018 11:20 PM (IST)Updated: Sat, 24 Feb 2018 11:20 PM (IST)
सरकारी डाक्टर पत्नी की डिग्री पर चलता मिला क्लीनिक

जागरण संवाददाता, औरैया : स्वास्थ्य विभाग की टीम ने झोलाछापों के खिलाफ अभियान दूसरे दिन भी जारी रहा। शहर व बेला क्षेत्र में अलग-अलग टीमों ने छापेमारी की। इस कार्रवाई में शहर के फफूंद रोड पर एक क्लीनिक चलता मिला। वहां जालौन के भदेख स्थित सीएचसी पर तैनात महिला डाक्टर के कागजात टीम को दिखाए। मौजूद मिला व्यक्ति अपनी कोई डिग्री नहीं दिखा सका। इसी रोड पर स्थित जेपी नर्सिंग होम अयाना स्थित सीएचसी में तैनात संविदा कर्मी चलता मिला। इसके अलावा कुछ अन्य नर्सिंग होम में भी अनियमितताएं मिलीं।

loksabha election banner

एसीएमओ डा. शिशिरपुरी के नेतृत्व में टीम फफूंद रोड पर पहुंची। वहां मकान के सामने डा. अशोक के नाम का बोर्ड लगा था। टीम ने उस मकान में पहुंच कर देखा तो पता चला कि वहां तो क्लीनिक चल रहा है। इस पर वहां मिले अशोक कुमार से पूछताछ की। वह अपनी पत्नी के कागजात लाकर दिखाने लगे। इस पर पता चला कि डा. ममता वर्मा जालौन के भदेख स्थित सीएचसी पर एमओआइसी के पद पर तैनात हैं। एसीएमओ ने वहां रखी के ब्लड जांच रिपोर्ट के बाद में अशोक से बताने को कहा। वह उस रिपोर्ट के बारे में कुछ नहीं बता सके कि इसमें क्या लिखा है। सबसे गंभीर बात यह मिली कि वहां ककोर बंबा निवासी एक क्षय रोगी अपने इलाज के लिए बैठा था। पूछताछ में उसने बताया कि वह वहां इलाज करा रहा है। इस पर टीम ने आशोक कुमार को नोटिस जारी कर दिया। इसके बाद टीम वहीं पास में स्थित जेपी नर्सिंग होम में पहुंची। वहां अयाना सीएचसी में तैनात पंकज पाल नर्सिंग होम का संचालन करते मिल गए। पूछताछ में उसने बताया कि वह अवकाश पर हैं। लेकिन अयाना सीएचसी के अधीक्षक डा. देव नारायण कटियार ने अवकाश के बारे में मना कर दिया। इस पर पंकज पाल ने कहा कि वह सीएचसी में ही प्रार्थना पत्र बनाकर रख आए हैं। नर्सिंग होम में फफूंद से आई महिला इलाज कराती मिली। उसी वार्ड में ग्लूकोज का भंडार तथा रसोई गैस सिलेंडर भी रखा था। इसके बाद टीम गो¨वद नर्सिंग होम में पहुंची। वहां टीम ने निरीक्षण कर जानकारी ली। टीम ने बघेल क्लीनिक, हिमानी नर्सिंग होम, मां नर्सिग होम, आरडी पाल, अशोक, जेपी नर्सिंग होम को नोटिस जारी कर अपने डाक्यूमेंट कार्यालय में आकर दिखाने को कहा है। यह जानकारी देते हुए डा. शिशिरपुरी ने बताया कि बताया डा. ममता के नाम से क्लीनिक में पंजीकृत है। ममता को नोटिस भेजकर जवाब तलब किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.